Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPPCL के चेयरमैन के नाम पर ठगी, फर्जी ई-मेल बनाकर लोगों से मांगे पैसे 

UPPCL

UPPCL

लखनऊ में यूपीपीसीएल के चेयरमैन एम. देवराज के नाम साइबर ठग फर्जी ई-मेल आईडी बना कर लोगों से मदद के नाम पर पैसे की डिमांड कर रहे हैं। एक ऐसी ही मेल विभाग के अधिशासी अभियंता को भी भेजी। जिसमें दिक्कत में फंसे होने का हवाला देते हुए मदद के नाम पर पैसे मांगे गए थे।

अधिशासी अभियंता को चेयरमैन से इसबारे में बात करने पर ठगी की जानकारी हुई। उन्होंने हजरतगंज थाने में साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ल ने बताया कि शक्ति भवन में कार्यरत अधिशासी अभियंता आशीष सिन्हा ने एम देवराज नाम के युवक के खिलाफ तहरीर दी है।

तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। अधिशासी अभियंता आशीष के मुताबिक 24 अगस्त की सुबह चार बजे के करीब सरकारी ई-मेल आईडी पर यूपीपीसीएल के चेयरमैन के नाम की मेल आईजी से मैसेज आया।

मेल आईडी chairmenmail99.@gmail.com से भेजे गए मेल से सरकारी की जगह निजी तौर पर मदद मांगी गई थी। चेयरमैन के नाम से बनी ई-मेल आईडी से मैसेज आने पर ठगी की आशंका हुई। चेयरमैन से बात करने पर इसके पछे साइबर ठगों के हाथ होने की जानकारी हुई।

जिसके बाद 25 अगस्त को हजरतगंज कोतवाली में मेल भेजने वाले एम.देवराज के खिलाफ तहरीर दी।

Exit mobile version