Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो, लाखों पाओ…’ , इस राज्य में निकली अनोखी जॉब

Pregnant

पटना। बिहार के नवादा में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने ऐसे साइबर अपराधियों को पकड़ा है, जो लोगों को ये ऑफर देते थे कि उन्हें महिलाओं को प्रेग्नेंट (Pregnant) करना है और इसके बदले उन्हें लाखों रुपये दिए जाएंगे। इस सिंडिकेट का जाल पूरे देश में फैला है। पुलिस ने आठ आरोपियों को अरेस्ट किया है।

जानकारी के अनुसार, नवादा पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान मौके से 8 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 9 मोबाइल और 1 प्रिंटर मिला है।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी All India pregnant job (Baby birth service) के नाम पर पैसों का लालच देते थे और लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। दरअसल, पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने छापा मार दिया।

ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब (शिशु जन्म सेवा) नाम का यह ग्रुप लोगों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा था। ठगों ने पुरुषों को इस बारे में बताकर उन्हें फंसाया, इसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे वसूले।

IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप के तीन आरोपी अरेस्ट, बंदूक दिखाकर उतरवाए थे कपड़े

ठगों ने पुरुषों से कहा कि बेबी बर्थ सर्विस में आपको निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट (Pregnant) करना होगा, इसके लिए आपको बड़ी रकम मिलेगी। इस तरह की बातों में फंसाने के बाद पुरुषों से शुरू में ₹799 रुपये लिए गए। इसके बाद उनसे सिक्योरिटी मनी की मांग की गई। यह राशि 5 हजार से 20 हजार रुपये के बीच मांगी जाती थी।

नवादा पुलिस की एसआईटी ने मुन्ना कुमार नाम के व्यक्ति के यहां छापा मारा। पुलिस का कहना है कि मुन्ना ही इस पूरे सिंडिकेट का सरगना है। पुलिस ने इस रैकेट के आठ लोगों को पकड़ लिया है, वहीं दर्जनों आरोपी मौके से भाग निकले।

इस मामले में डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि ये साइबर सिंडिकेट पूरे देश में फैला हुआ है। गिरफ्तार लोगों के कब्जे से नौ स्मार्टफोन और एक प्रिंटर बरामद किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version