बिहार पुलिस दरोगा भर्ती का रिजल्ट ऐसे करें चेक

- in राष्ट्रीय, शिक्षा
बिहार दारोगा पीटी रिजल्ट

नई दिल्ली। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए हुई संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी हो गया है। हालांकि अभी वेबसाइट पर नतीजे का पीडीएफ अभी जारी किया गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को यहां क्िक करना होगा। इसके बाद पीडीएफ खुलेगा और उसमें उम्मीदवार अपना नाम देख सकते हैं।

अब प्रारंभिक परीक्षा में सफल छात्रों को मुख्य (लिखित) परीक्षा के लिए चयन होगा।  बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती की मुख्य परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की जा सकती है। मुख्य परीक्षा में पास करनेवाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी।

शारीरिक परीक्षा के लिए 6 गुना होगा चयन

मुख्य परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। मुख्य परीक्षा के आधार पर पद के मुकाबले 6 गुना अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा। इस परीक्षा के बाद दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया जायेगा।

दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षकों के 2446 पदों के लिए 22 दिसम्बर 2019 को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। इसमें करीब 5.85 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर राज्यभर में 495 सेंटर बनाए गए थे। इन सेंटरों पर दो पालियों में परीक्षा ली गई थी। आयोग ने सोमवार को इसका परिणाम घोषित कर दिया है। पद के मुकाबले करीब 20 गुना अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया गया है।

loading...
Loading...

You may also like

इस तरह से घर पर बनाएं होटल जैसा ‘हांडी पनीर’

🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। वेजिटेरियन डिशेज में