Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेना के चीता हेलिकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैेंडिंग

Cheetah Helicopter

Cheetah Helicopter

प्रयागराज। जिले के होलागढ़ थाना क्षेत्र में सेना के चीता हेलीकॉप्टर (Cheetah Helicopter) की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। बताया गया कि तकनीकी खराबी के चलते चीता हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। सेना के इंजीनियरिंग यूनिट के लोग मौके पर पहुंचे हैं। सेना का हेलीकॉप्टर अयोध्या से प्रयागराज आ रहा था।

सेना के हेलिकॉप्टर्स (Cheetah Helicopter) की इमरजेंसी लैंडिंग कई बार सामने आई है। बीते सितंबर को हरियाणा के यमुनानगर जिले के गांव शादीपुर के खेतों में उतर गया और उसमें से भारतीय सेना के जवान बाहर आ गए। एक तकनीकि खराबी के कारण से इसे खेतों में उतारना पड़ा। करीब एक घंटे तक हेलीकॉप्टर खेतों में खड़ा रहा और स्थानीय लोग अपने मोबाइल कैमरों से हेलीकॉप्टर की वीडियो बनाते रहे।

बीते साल अप्रैल 2022 में, भारतीय सेना के एक चीता हेलीकॉप्टर (Cheetah Helicopter) में तकनीकी खराबी आने के बाद सुबह उसे हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक खुले मैदान में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

लैंडिंग के दौरान पलटा हेलीकॉप्टर, लगी भयानक आग, पायलट गंभीर रूप से घायल

हेलीकॉप्टर पठानकोट एयर बेस की ओर उड़ान भर रहा था, लेकिन तकनीकी समस्याओं के कारण ऊना जिले के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के नाकारो में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

Exit mobile version