Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फ्लाईओवर से 20 फीट नीचे गिरा कैमिकल भरा कंटेनर, लगी भीषण आग

राजस्थान में जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, कोटपूतली फ्लाईओवर पर चढ़ रहा एक कंटेनर पलटकर 20 फीट नीचे सड़क पर जा गिरा। इस कंटेनर में कैमिकल भरा था, जिससे उसमें भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसे देखकर लोगों के दिल दहल गए। इस हादसे की वजह से करीब डेढ़ घंटे तक हाईवे पर भीषण जाम लगा रहा।

जानकारी के मुताबिक, कैमिकल से भरा एक कंटेनर कोटपूतली से दिल्ली जा रहा था। कोटपूतली फ्लाईओवर पर चढ़ते वक्त वह पलट गया और हाईवे पर बनी सर्विस लेन में जा गिरा। इस हादसे में कंटेनर के ड्राइवर को भी चोटें लगीं। गनीमत यह रही कि जब कंटेनर सर्विस लेन में गिरा, उस वक्त कोई वाहन और राहगीर नहीं गुजर रहा था।

बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना मिलते ही कोटपूतली पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं, मजदूरों ने कंटेनर को खाली करना शुरू किया। इसके बाद जेसीबी और क्रेन को बुलाया गया, जिससे कंटेनर को सर्विस लेन से हटाया जा सके। क्रेन से हटाते वक्त घर्षण की वजह से कैमिकल में आग लग गई, जिससे कंटेनर धू-धूकर जलने लगा। वहीं, जेसीबी भी उसकी चपेट में आ गई। आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि काफी दूर से भी उन्हें देखा जा सकता था।

यूपी में सुस्त हुआ कोरोना, 24 घंटे में मिले मात्र 93 नए केस

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने से कैमिकल से भरे ड्रमों में धमाके होने लगे, जिससे तमाशबीनों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा और मामले की सूचना दमकल विभाग को दी। बताया जा रहा है कि आग बुझाने के लिए दमकल भी कम पड़ गईं। दरअसल, शुरुआत में एक दमकल की मदद से फोम डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया गया, जिसके बाद शाहपुरा, चंदवाजी समेत अन्य जगहों से भी दमकल बुलाई गईं। आग पर करीब डेढ़ घंटे बाद काबू पाया जा सका। उस दौरान लोग घटना का वीडियो बनाते रहे।

Exit mobile version