चेन्नई से मैच हारने के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को लगा एक बड़ा झटका

- in खेल, नई दिल्ली
चेन्नईचेन्नई

नई दिल्ली।बुधवार को खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांच विकेट से मात दे दी। और इसी हार के बाद आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली को भी एक बड़ा झटका लगा है।

जानकारी के लिए बता दें कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्‍नई की जीत के हीरो साबित हुए इन्होने मात्र 34 गेंदों में नाबाद 70 रनों की बहतरीन ताबड़तोड़ पारी खेली और आरसीबी के मूह से जीत छीनकर चेन्नई को दिला दी, इसके साथ ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कल रात खेले गए मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

कप्तान विराट कोहली को लगा एक बड़ा झटका

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की और आठ विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। सुपरकिंग्स ने दो गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया था, आईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि, ‘‘आईपीएल की आचार सहिंता के संदर्भ में न्यूनतम ओवर गति का मौजूदा सत्र का उनकी टीम का यह पहला अपराध है इसलिए कोहली पर मात्र 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।’’

जानकारी के लिए बता दे कि चेन्नई के सामने 206 रनों की चुनौती रखी थी, और चेन्नई के मात्र 74 रन पर चार विकेट भी गिर गए थे और तब जीत के लिए 11 ओवर में 134 रनों की जरुरत थी। चेन्नई पर हार का साया मंडरा रहा था, और फिर आये धोनी।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, और जिस समय वह आए, आरसीबी के गेंदबाज उमेश यादव और युजवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी से जलवे बिखेर रहे थे, पर धोनी ने एकदम संयम से काम लिया और अंत के ओवरों में RCB की आक्रमण गेंदबाजी को ध्वस्त करने का मन बना लिया ।

आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों की जरुरत थी। ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़कर एक रन लेकर स्ट्राइक धोनी को थमा दी जिसके जवाब में चौथी गेंद पर ही अपने धमाकेदार अंदाज में शानदार छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़े:इनकम टैक्स रिटर्न न भरने पर लगेगी पेनल्टी, जाने नए नियमों के बारे में

loading...
Loading...

You may also like

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस को फटकारा

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह