Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छठ पूजा वाले दिन को ‘ड्राई डे’ किया गया घोषित, रविवार को नहीं मिलेगी शराब

Dry Day

Dry Day

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने रविवार 30 अक्टूबर छठ पूजा (Chhath Puja) वाले दिन को ‘ड्राइ डे’ (Dry Day) घोषित किया है। इसका मतलब है कि रविवार को दिल्ली में शराब के ठेके बंद रहेंगे।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर छठ पूजा वाले दिन को ‘ड्राइ डे’ घोषित करने की मांग की थी। एलजी ने दिल्ली एक्साइज एक्ट, 2009 की धारा 3 (35) के तहत यह आदेश जारी किया है।

बता दें कि ड्राई डे पर शराब बिक्री पर प्रतिबंध रहता है। ऐसे में 30 अक्टूबर (रविवार) को दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी, ताकि त्योहार को शांतिपूर्वक मनाया जा सके और किसी तरह की बाधा ना आ सके। दिल्ली में पहली बार छठ पूजा (30 अक्टूबर) पर ड्राई डे (Dry Day) के रूप में घोषित किया गया।

स्टांप पेपर पर बेची जा रही हैं लड़कियां, राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि पहली बार उपराज्यपाल दिल्ली ने रविवार (30 अक्टूबर) को राजधानी में छठ के मौके पर ड्राई डे घोषित किया है। एलजी ने दिल्ली आबकारी अधिनियम, 2009 की धारा 2 (35) के तहत अपने अधिकार का प्रयोग किया है।

Exit mobile version