छत्तीसगढ़ चुनाव : BJP ने जारी की 77 उम्मीदवारों की पहली सूचि

छत्तीसगढ़ चुनावछत्तीसगढ़ चुनाव

रायपुर। इसी साल छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर जहां एक ओर सभी पार्टियों ने तैयारी कर ली है, वहीं भाजपा ने अपने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बता दें कि छत्तीसगढ़ चुनाव में कुल 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। फिलहाल 77 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हुई जिसमें बताया जा अरह है कि 1 मंत्री और १४ विधायकों का पट्टा काट दिया गया है। साथ ही बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात के एघोशाना की है। बता दने कि छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा।

छत्तीसगढ़ चुनाव दो चरणों में होगा संपन्न

भाजपा ने जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है उनमें पूर्व आईएएस अधिकारी ओ पी चौधरी और जनजातीय नेता रामदयाल उइके शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। हाल ही में भारतीय प्रशासनिक सेवा से त्याग-पत्र देकर भाजपा में पदार्पण करने वाले युवा ओपी चौधरी को खरसिया से उम्मीदवार बनाया गया है। इन 77 में से 14 सीटें ऐसी हैं, जिनमें भाजपा ने पुराने चेहरों की जगह नए चेहरों को स्थान दिया है। करीब 50 उम्मीदवार किसान पृष्ठभूमि से आते हैं। भाजपा ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के क्रम में छत्तीसगढ़ के अलावा तेलंगाना और मिज़ोरम के लिए अपने उम्मीदवारों की भी पहली सूचियां जारी कर दीं है।

 

 

ये भी पढ़ें : आजाद हिंद फौज के 75वीं जयंती पर पीएम मोदी ने लालकिला पर फहराया झंडा 

मायावती अजीत जोगी के गठबंधन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन रमन सिंह को हारने के लिए हुआ है। लेकिन अजीत जोगी के एक फैसले ने मायावती के चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि जोगी इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से अलग हो कर जोगी ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नाम से अपनी अलग पार्टी बनाई थी। वे पूरी तरह चुनावी तैयारियों में जुटे थे और जमकर जन सभाएं भी कर रहे थे। लेकिन शुक्रवार को अचानक खबर आई की जोगी ने छत्तीसगढ़ चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है। अजीत जोगी के बेटे अमित ने इस बारे में बयान देते हुए कहा कि अजीत इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

Loading...
loading...

You may also like

20 अप्रैल जानिये क्या कहता है आपका आज का राशिफल

🔊 Listen This News मेष: कोई नया लक्ष्य