प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले हुआ नक्सली हमला, CISF जवान सहित 5 की मौत

नक्सली हमला

छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में फिर नक्सली हमला हुआ है। प्रधानमंत्री एक दौरे से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने बचेली इलाके में एक बस में आईडी धमाका कर दिया है। इस हमले में एक सीआईएसएफ जवान सहित चार आम नागरिकों के मारे जाने की सूचना है।

घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुँच गया और घायलों को तुरंत बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह ब्लास्ट बचेली थानाक्षेत्र के माइनिंग एरिया में हुआ है। हादसे के बाद घटना स्थल पर अतरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया।

मिनी बस के परखच्चे उड़े

बचेली थानाक्षेत्र के माइनिंग एरिया में हुए इस ब्लास्ट में शहीद सीआईएसएफ कर्मी का नाम हेडकांस्टेबल डी. मुखोपाध्याय है। ब्लास्ट इतना भयानक था की उसकी चपेट में आकर 4 आम नागरिकों की भी मौत हो गयी। मृतकों के नाम ड्राइवर रमेश घाटकर, हेल्पर रोशन कुमार साहू, सुशील बंजारे और सोहल हैं। वहीं ब्लास्ट में गंभीर रूप से घायल सीआईएसएफ कर्मचारी कांस्टेबल पठारे सतीश, कांस्टेबल विशाल सुरेश को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है।

चुनाव से पहले आईडी ब्लास्ट

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में चुनाव से सिर्फ 4 दिन पहले नक्सलियों का यह हमला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय है।

प्रधानमंत्री के दौरे के पहले हुआ नक्सली हमला

यही नहीं शुक्रवार 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगदलपुर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचने वाले हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों की यह हिमाकत शायद कोई बड़ा संदेश देने की कोशिश होगी।

बताया जा रहा है कि बचेली बाजार से सब्जी खरीदने के बाद जवान वापस लौट रहे थे। लौटने के दौरान नक्सलियों ने आकाश नगर के पास 6 नंबर मोड़ पर इस कायराना वारदात को अंजाम दिया, जिसमें बस के परखच्चे उड़ गए।

हादसे के शिकार वाहन में सीआईएसएफ की 502 बटालियन कोलकाता के जवान थे। यह जवान चुनाव ड्यूटी में बचेली आए थे। खबर है कि गुरुवार सुबह ये सभी जिला बल या थाने को बगैर सूचना दिए बाजार आए थे।

loading...
Loading...

You may also like

CM योगी ने किया अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ, बोली ये बड़ी बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा