आनंदी बेंन पटेल बनी छतीसगढ़ की पहली महिला राज्यपाल

आनंदी बेंन पटेलआनंदी बेंन पटेल

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की राज्यपाल ने आनंदी बेंन पटेल ने आज छतीसगढ़ के राज्यपाल के पद की आज शपथ ली है।आप को बता दे ये छतीसगढ़ की पहली महीला राज्यपाल है। छतीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का देहांत 91 साल उम्र हो गया जिसके बाद इन्हें प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार शौपा गया था। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने राजभवन में सादगी भरे समारोह में आनंदी बेन पटेल को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई।

आनंदी बेंन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री भी रह चुकी है

आनंदी बेंन पटेल के राज्यपाल के शपथ लेने के समय मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ उनके और बड़े अधिकारी मौजूद थे। भाजपा के मातृ संगठन जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक टंडन का कल दिल का दौरा पड़ने के बाद सरकारी डॉ बी आर आंबेडकर मेमोरियल अस्पताल में निधन हो गया। राष्ट्रपति भवन के एक प्रवक्ता ने कल बताया कि टंडन के निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पटेल को छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा। उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद के लिए नियमित व्यवस्था होने तक पटेल अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगी।

ये भी पढ़े : सपना चौधरी ने फैन्स के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया 

इससे पहले अनंदी बेंन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री के रूप में गुजरात की सेवा कर चुकी है। इसके बाद उन्होंने 23 जनवरी 2017 को मध्यप्रदेश के 27वें राज्यपाल के तौर पर शपथ ली। और अब वे मध्यप्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की भी कमान संभालेगीं।

 

 

loading...
Loading...

You may also like

अबकी आयेगी भाजपा सरकार तब होगा आतंकवाद का खात्मा- राजनाथ सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा