Main Sliderमनोरंजनमहाराष्ट्रराष्ट्रीय

सलमान की फिल्म ‘रेडी’ के ‘छोटे अमर चौधरी’ का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म रेडी में अमर चौधरी का किरदार निभाने वाले मोहित बघेल का निधन हो गया। वह 27 वर्ष के थे।

मोहित बघेल छोटी उम्र में कैंसर से जंग लड़ रहे थे। बताया जा रहा है कि मोहित ने अपने होमटाउन मथुरा में आखिरी सांस ली। शुक्रवार रात तबीयत खराब होने के बाद मोहित को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मोहित का जन्म सात जून 1993 को उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुआ था। बचपन से ही उनकी दिलचस्पी अभिनय और नाटक में थी। स्कूल के दिनों में वो शोज और डिबेट कार्यक्रम में हिस्सा लिया करते थे। मोहित ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘छोटे मियां’ से की।

लॉकडाउन के बीच वरुण धवन की मौसी का निधन, एक्टर ने गायत्री मंत्र लिखकर दी श्रद्धांजलि

इस शो में उन्होंने अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से लोगों को दिल जीत लिया। कड़ी मेहनत और लगन से मोहित बघेल ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाई थी। छोटे पर्दे पर कॉमेडी शो में झंडा गाड़ने के बाद मोहित ने बॉलीवुड का रुख किया था।

छोटे पर्दे के बाद जल्दी ही मोहित बड़े पर्दे पर नज़र आए और वह भी सलमान खान के साथ। वर्ष 2011 में प्रदर्शित सलमान खान और असिन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘रेडी’ में मोहित ‘छोटे अमर चौधरी’ के किरदार में नज़र आए। इसके बाद मोहित ने फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया।

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में मोहित अहम किरदार में थे। इस फिल्म के डायलॉग राज शांडिल्य ने लिखे थे। मोहित, राज शांडिल्य को अपना मेंटॉर मानते थे।

मोहित ,निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘मिलन टॉकिज’ में भी दिखाई दिए थे। इस फिल्म में अली फज़ल मुख्य भूमिका में थे। जिमी शेरगिल, संजय मिश्रा और ओम पुरी से साथ फिल्म ‘युवा’ में भी वो नज़र आए।

हाल ही में मोहित ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी थी कि वह यशराज बैनर की फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ का हिस्सा होंगे। इसके अलावा कई प्रोजेक्ट पर वो काम कर रहे थे।

राज शांडिल्य ने ट्वीट करते हुए मोहित के निधन की जानकारी दी! अपने ट्विटर पर राज ने लिखा, “मोहित मेरे भाई इतनी जल्दी क्या थी जाने की, मैंने तुझसे कहा था देख तेरे लिए सारी इंडस्ट्री रुक गयी है। जल्दी से ठीक होके आजा उसके बाद ही सब काम शुरू करेंगे, तू बहुत अच्छी एक्टिंग करता है, इसलिए अगली फिल्म के सेट पे तेरा इंतजार करूंगा…और तुझे आना ही पड़ेगा। ॐ साई राम।”

वहीं, गुरप्रीत कौर चड्ढा ने भी एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरे सपनों में भी कभी नहीं सोचा था कि हम आपको इतनी जल्दी खो देंगे, एक अभिनेता जिसने #Ready फिल्म में अपने अद्भुत अभिनय कौशल को दिखाया।’

मोहित के निधन पर दुख जताते हुए परिणीति ने लिखा, “जितने लोगों के संग काम किया उनमें बेहतरीन इंसानों में से थे। खुश, पॉजिटिव और हमेशा मोटिवेटेड, लव यू मोहित। रिप।”

loading...
Loading...