पी. चिदम्बरम का नाम न एफआईआर में न चार्जशीट में, न्याय पालिका पर पूरा भरोसा मगर इस फैसले से निराशा : हरीश रावत

हरीश रावतहरीश रावत
Loading...

रामपुर। उत्तराखंड जाते समय रामपुर रुके जहाँ कांग्रेसियों ने स्वागत किया।वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड हरीश रावत ने पी चिदंबरम की सीबीआई हिरासत पर कहा कि हमें न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है कहा कि हमें आज के फैसले से निराशा हुई है।हमें उम्मीद है आगे सत्य की जीत होगी। यह बहुत पुराना मामला है और मुझे आश्चर्य है कि सीबीआई इतने एक्टिव होकर काम कर रही है।इसको कोई इनकार नहीं कर सकता कि चिदम्बरम जी का नाम न एफआईआर में है और न ही चार्जशीट में।

एक तथाकथित अप्रूवल के आधार पर यह सारी कार्यवाईया हुई हैं इसकी सभी बातों का ख़्याल रखा जाता लेकिन इसकी सारी विश्वसनीयता ख़तरे में है। विश्वसनीयता पर कई सारे सवाल हैं। यह राजनीतिक बदले की भावना से उठाया गया क़दम है और जो सत्ता है उसने मान लिया जो भी आवाज़ उठेगी जो सत्ता को ठीक नहीं लगती उस आवाज़ को कुचल दिया जाएगा। कहा कि हर वो आवाज़ दबाई जा रही है ईडी बहुत सक्रिय संस्था हो  गयी है अचानक पहुँच जा रही है सीबीआई पहुँच जा रही है नहीं तो इनकमटैक्स तो है ही।

कहा कि हमारा सारा विपक्ष एक राय है मगर सत्तारुल दल के पास तीन अकाट्यमय एम है अब उनमें से कौन सा काम कर रहा है मैं यह नहीं जानता।जैसा कहते हैं लोग जिनमें एक मोदी मैजिक है दूसरा मशीन मैजिक और तीसरा मसल्स मनी मैजिक है।

रामपुर सांसद आज़म खान के खिलाफ हो रही कार्यवाहियों पर कहा ज़्यादतियां और अत्याचार किसी के ख़िलाफ भी हो रहा हो उसका समर्थन नहीं किया जा सकता।कहा कि आज़म खान और ओवैसी भाजपा के स्वप्रेरित पंचिंग बॉक्स हैं भाजपा के दोनो एक दूसरे के म्यूच्यूअल बेनेफिट के लिए काम करते हैं।यह दोनों  देश की राजनीति के दो ऐसे वयक्तित्व हैं जो भाजपा का मतदाताओं में ध्रुवीकरण का प्रयास है उसमें सहायक हैं वो एक दूसरे के पूरक के ऊपर काम करते हैं।

कहा कि कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है जो सत्ता के खिलाफ आवाज़ उठाएगा काम करेगा।वो चाहे राज ठाकरे जैसे छोटे से संगठन से जुड़ा व्यक्ति हो।क्योंकि राज ठाकरे देशभर में घूम घूम कर ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं।

ईवीएम की विश्वसनीयता पर कहा कि चुनाव आयोग के ऊपर इस बात की नैतिक और संवैधानिक ज़िम्मेदारी है कि प्रत्येक मतदाता को भरोसा दिलाये कि मतदाता जहां अपना वोट देना चाहता है वही उसका वोट जा रहा है।और आज मतदातओं का बड़ा हिस्सा इस शंका में है कि जहाँ वो वोट दे रहा है वहाँ जा भी रहा है या किसी और के हाथों में जा रहा है।मैं यह जनता हूँ कि टेक्नोलॉजी अगर निरन्तर परिवर्तनशील है तो उसके साथ बदलाव और छेड़छाड़ की जा सकती है।

सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर हरीश रावत ने कहा  सोनिया जी ने हम सब का आग्रह स्वीकार किया और अपनी कमज़ोर सेहत के बावजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भर रही है और उनका मार्गदर्शन कर रही हैं।और सारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ज़िम्मेदारी यह है सब अपने अपने स्तर पर विपक्ष की भूमिका के लिए अपने को अर्पित कर दे,जहां भी जनता के सवाल हैं उनसे जुड़े और नए लोगो को नए क्षेत्रो में संम्पर्क साधे और पार्टी को मजबूत करें।

Loading...
loading...

You may also like

‘ममता बनर्जी का पीएम मोदी से मिलना उनकी हताशा’ – कैलाश विजयवर्गीय

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। पश्चिम