इस वजह से मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने पद से दिया इस्तीफा

अरविंद सुब्रमण्यनअरविंद सुब्रमण्यन

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। सुब्रमण्यन का कार्यकाल ख़त्म होने के बावजूद उन्हें एक साल का अतिरिक्त कार्यकाल दिया जाने वाला था। लेकिन उन्होंने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। वह इसी साल अक्तूबर में फिर अमेरिका लौट जाएंगे, जहां वे शोध व लेखन का काम कर करेंगे।

अरविंद सुब्रमण्यन के इस्तीफे के पीछे वित्त मंत्री ने बतायी ये वजह

मोदी सरकार के दौरान अरविंद सुब्रमण्यन तीसरे अहम आर्थिक शख्स हैं, जो फिर से एकेडमिक दुनिया में लौट रहे हैं। इस क्रम में पूर्व में दो नाम रिजर्व बैंक के गवर्नर रहे रघुराम राजन व नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढिय़ा शामिल हैं। अरुण जेटली ने कहा है कि मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमण्यन वित्त मंत्रालय छोड़ेंगे और अमेरिका वापस जाएंगे। सुब्रमण्यन के पद छोडऩे की जानकारी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये दी।

ये भी पढ़ें :-पोक्सो एक्ट के तहत राहुल गांधी को नोटिस, नाबालिग बच्चों का वीडियो किया था शेयर 

सुब्रमण्यन ने एक ट्विटर पर जेटली का इसके लिए आभार जताया

जेटली ने लिखा कि अरविंद सुब्रमण्यन ने अमेरिका वापस लौटने का निर्णय लिया है। वहीं, सुब्रमण्यन ने एक ट्विटर पर जेटली का इसके लिए आभार जताया और उनके फेसबुक पोस्ट के लिए लिंक को शेयर किया। उन्होंने अरुण जेटली द्वारा उनके पद छोडऩे के एलान के लिए धन्यवाद दिया और लिखा कि मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में काम करना उनके लिए सबसे बड़े पुरस्कार की तरह व संतुष्टि व रोमांच देने वाला था।

loading...
Loading...

You may also like

बुलंदशहर घटना के बाद पशु तस्करों के खिलाफ पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई : IG Vinod Kumar

रामपुर। बुलंदशहर घटना के बाद पुलिस पशु तस्करों