Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साइकिलिंग के नेशनल चैंपियन शिवांश को मुख्यमंत्री धामी ने किया सम्मानित

उत्तराखंड के लिए खेलते हुए युवा वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले नगर के 14 वर्षीय बालक शिवांश साह को मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया।

बुधवार को हल्द्वानी में आयोजित उत्तराखंड महोत्सव में मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। यह 18वीं राष्ट्रीय माउंटेन साइकिलिंग चैम्पियनशिप दिवस महाराष्ट्र के पुणे (आलंदी) में आयोजित हुई थी।

उल्लेखनीय है कि नगर के सेंट जोजेफ कॉलेज में 9वीं कक्षा के छात्र शिवांस ने उत्तराखंड के 21 वर्ष के इतिहास में प्रथम बार साइकिलिंग में पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, कबीना मंत्री बंशीधर भगत, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, जिलाधिकारी, मंडलायुक्त, विधायक नवीन दुम्का, दीवान बिष्ट व राम सिंह कैड़ा आदि मौजूद रहे।

कूटा ने सीएम के समक्ष रखीं प्राध्यापकों की मांग

कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कूटा के शिष्टमंडल ने बुधवार को हल्द्वानी में आयोजित उत्तराखंड महोत्सव के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की और उनसे संविदा, अतिथि प्राध्यापकों को यूजीसी अधिनियम द्वारा निर्धारित मानदेय 50 हजार रुपये देने की मांग की। साथ ही 5 वर्ष से अधिक समय से कार्य कर रहे संविदा प्राध्यापकों को नियमित अथवा तदर्थ नियुक्ति देने की मांग की।

रक्षामंत्री राजनाथ से डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके अलावा मुख्यमंत्री से कुमाऊं विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों को राज्य कर्मचारियों की भांति गोल्डन कार्ड की सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग भी की। शिष्टमंडल में प्रो. ललित तिवारी, डॉ. विजय कुमार, डॉ.ललित मोहन, डॉ.साक्षी तिवारी, डॉ. मनोज बिष्ट तथा डॉ. कुसुम लता इत्यादि शामिल रहे।

Exit mobile version