मुख्यमंत्री ने किया 180 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

Loading...

संतकबीरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज संतकबीर नगर में 180 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा जनपद के बखिरा एवं बेलहर को नगर पंचायत का दर्जा देने का ऐलान भी किया गया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में नई नगर पंचायतों का गठन किया जाएगा।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भी बनायेंगे

मुख्यमंत्री ने सीमा विस्तार का भरोसा देते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की तर्ज पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इन दोनों एक्सप्रेस वे को मेरठ-वाराणसी-प्रयागराज एक्सप्रेस के साथ आपस में कनेक्ट करेंगे। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि बीते ढाई वर्ष में प्रदेश में आज तक 15 मेडिकल कालेज बन चुके हैं, जबकि 14 प्रस्तावित है।

इंटरस्टेट कनेक्टिविटी पर जोर

मुख्यमंत्री ने नेपाल के साथ ही आसपास के राज्यों में इंटरस्टेट कनेक्टिविटी पर विशेष जोर देने की बात कही। उन्होंने ये भी कहा कि अब जिला और तहसील मुख्यालय को फोरलेन एवं ब्लाक मुख्यालय की टू लेन कनेक्टिविटी का कार्य भी जल्द पूरा होगा।

जेवर में बन रहा देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट

उन्होंने कहा कि यूपी के नोएडा जेवर में देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है जिससे आगामी बीस तीस वर्षों में प्रतिवर्ष करीब एक लाख करोड़ की आय शुरू हो जाएगी जिससे प्रदेश में विकास की योजनाओं को गति मिलने के साथ ही बेरोजगारी भी दूर होगी और प्रदेश का कायाकल्प होगा। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने गोरखपुर- कैंपियरगंज तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा बान से बढयाठाठर पुल का लोकार्पण भी किया।

यह लोग रहे मौजूद

इस मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही , सांसद संतकबीरनगर प्रवीण निषाद, विधायक कैंपियरगंज फतेह बहादुर सिंह, विधायक सहजनवा शीतल पांडे, विधायक मेहदावल राकेश सिंह बघेल, मत्स्य विकास अध्यक्ष रमाकांत निषाद, जिला पंचायत सदस्य हरिहर उर्फ आल्हा नेता, मधुसूदन मिश्रा, मृत्युंजय सिंह, डॉक्टर प्रमोद मिश्रा, प्रधान ओंकार सहानी, प्रधान घनश्याम मिश्रा, मंडला आयुक्त गोरखपुर जयंत नारलीकर, मंडलायुक्त बस्ती अनिल सागर , जिलाधिकारी गोरखपुर के विजयेंद्र पांडियन, जिला अधिकारी संत कबीर नगर रवीश गुप्ता, सीडीओ गोरखपुर अनुज कुमार, एडीजी जोन दावा शेरपा, एडीजी रेंज जय नारायण सिंह , वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर डॉक्टर सुनील गुप्ता,एडीएम प्रशासन डॉक्टर चतुर्भुजी गुप्त, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रथमेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण क्षेत्र के गणमान्य जनप्रतिनिधि उपेंद्र शुक्ला, डॉ धर्मेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष भाजपा गोरखपुर युधिष्ठिर सिंह व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। मुख्यालय को फोरलेन एवं ब्लाक मुख्यालय की टू लेन कनेक्टिविटी का कार्य भी जल्द पूरा होगा।

Loading...
loading...

You may also like

बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष ने एनकाउंटर को सही ठहराया

Loading... 🔊 Listen This News  पटना। बिहार महिला