किम जुंग सूक और मुख्यमंत्री योगी ने किया श्रीराम का राज्याभिषेक

फैजाबाद। कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सूक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या पहुंचकर भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण का राजतिलक किया। इससे पहले योगी अयोध्या में दीपोत्सव 2018 में आज रामनगरी को बड़ी सौगात देने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी ने यहां ‘रानी हो स्मारक’ के शिलापट का अनावरण किया। योगी और किम जंग सूक के पहुंचने के बाद यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। इस दौरान योगी ने कहा कि किम जंग सूक के आने से मुझे बेहद खुशी मिली है। योगी ने कहा कि अयोध्या में आज हम सबके लिए बड़ा महोत्सव है। अयोध्या को हम नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

 

विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में दीपोत्सव का शुभारंभ श्रीराम की लीलाओं पर आधारित झाकियों को निकाल कर किया गया है। अयोध्या की गलियों से इन झांकियों को निकाला गया है। दीपोत्सव में यूपी के राज्यपाल राम नाईक, भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की पत्नी सुक के साथ अयोध्या पहुंचे। इनके साथ विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्यमंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण भी हैं। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की पत्नी किम जोंग सुक के साथ लखनऊ से अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर भगवान राम की अगवानी भी करेंगे।

ये भी पढ़ें:- CM योगी ने स्टेडियम का नाम बदलकर किया इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन

यहां पर हेलीकॉप्टर से श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण राम कथा पार्क पहुंचेंगे। उनकी अगवानी यूपी व बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक करेंगी। यहां पर राम का राज्याभिषेक किया जाएगा। इसके बाद शाम 6 बजे सरयू नदी के तट पर रिकॉर्ड तीन लाख दियों को जलाया जाएगा।

रामकथा पार्क नगर में बड़ी संख्या में झांकियों का स्वागत किया जा रहा है। इससे पहले कल योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला के सम्मान में रात्रि भोज आयोजित किया था।

loading...
Loading...

You may also like

बारावफात : जुलूस के दौरान जमीन से आसमान तक थीं पैनी नजरें

लखनऊ। बारावफात के जुलूस के दौरान अराजक तत्वों