Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

खुले मैनहोल में गिरकर आठ साल के बच्चे की मौत, इंजीनियर और सुपरवाइजर निलंबित

child dies after falling into sewer

child dies after falling into sewer

लखनऊ। जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-7 में जलकल विभाग की लापरवाही से मंगलवार को एक आठ साल के बच्चे की खुले मैनहोल (Sewer Hole) में गिरकर मौत हो गई। मामले में जलकल के क्षेत्रीय इंजीनियर गया प्रसाद और सुपरवाइजर अच्छे लाल को निलंबित कर दिया गया है।

मूलरूप से सीतापुर के लहरपुर, अकबरपुर गांव निवासी सैफुद्दीन लखनऊ में जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-7 में रहते हैं। वह कबाड़ का काम करते हैं। उनका आठ वर्षीय बेटा शाहरुख मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे बहन खुशबू के साथ घर के पास चल रहे भंडारे से प्रसाद लेकर घर लौट रहा था। दोनों सड़क किनारे बने फुटपाथ पर चल रहे थे।

चौराहे से करीब पांच सौ मीटर पहले एपीजे अब्दुल कलाम विवि की बाउंड्री के पास खुले मैनहोल (Sewer Hole) में शाहरुख गिर पड़ा। खुशबू ने घरवालों को जानकारी दी। सूचना पर पहले पुलिस और फिर दमकल और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद शाहरुख को सीवर से बाहर निकाला जा सका।

… इस वजह से हुई थी मुख्तार की मौत, विसरा की रिपोर्ट में सच्चाई आई सामने

ट्रामा में पहुंचते ही डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। डूबने से उसकी मौत हुई। नगर आयुक्त ने बताया कि मामले में जलकल विभाग की लापरवाही सामने आई है। विभागीय कार्रवाई के साथ जिम्मेदारों पर एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की जाएगी। जांच कमेटी बनाई जाएगी।

Exit mobile version