Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कड़ाहे में खौलते पानी में बैठा बच्चा, लोग मान रहे “प्रह्लाद” का अवतार

prahalad

prahalad

यदि आपने राक्षस सम्राट हिरण्यकश्यप और बेटे प्रह्लाद की कहानी सुनी होगी तो आपको पता होगा कि प्रह्लाद को मारने के लिए हिरण्यकश्यप ने क्या कुछ नहीं किया। यहां तक कि उसे खौलते तेल वाले कड़ाहे में डलवा दिया। पर भक्त प्रह्लाद की जान लेने की तमाम कोशिशें बेकार चली गईं क्योंकि शास्त्रों के मुताबिक भगवान विष्णु उसे हर बार बचा लेते थे।

ई-कॉमर्स वेबसाईट अमेज़न ने हरियाणा में अपना सातवां फुलफिलमेंट सेंटर खोला

सोशल मीडिया पर आज के जमाने के एक भक्त प्रह्लाद का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। सभी लोग इस वीडियो को देखकर दांतों तले उंगली दबा रहे हैं तो कुछ लोग अंधविश्वास के इस तमाशे के लिए एक बच्चे को खतरे में डालने पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं।

यूपी सरकार का फैसला : गणेश चतुर्थी के सार्वजनिक आयोजनों पर लगी रोक

वीडियो में देख सकते हैं कि बड़े से कड़ाहे में एक बच्चा बैठा है और कड़ाहे के नीचे आग जल रही है। कड़ाहे में रखा पानी उबलता हुआ सा दिखई देता है। लेकिन कंधे पर भगवा रंग का गमछा रखे, माथे पर चंदन लगाए हुए ये बच्चा शांति से बैठा हुआ है। एक बोर्ड पर भक्त प्रह्लाद लिखा है और तमाशबीन हैरान होकर ये नजारा देख रहे हैं। \

लेकिन यह सब एक छलावा है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप वीडियो को ध्यान से देखें तो पाएंगे की कड़ाही के सिर्फ एक हिस्से में ही पानी खौल रहा है। ऐसा एक पाइप के जरिये किया गया। उस पाइप से हवा पंप की जा रही है जिससे पानी में हवा के बुलबुले निकलते हैं, जिससे ये लगता है कि पानी खौल रहा है।

Exit mobile version