Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में बदल दी जाएगी बच्चों की ड्रेस

Rajasthan School Dress

राजस्थान स्कूल ड्रेस

जयपुर| राजस्थान के सरकारी स्कूलों में बच्चों की ड्रेस बदली जाएगी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अधिकारियों से इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने कम्प्यूटर शिक्षकों का अलग कैडर बनाए जाने के लिए भी निर्देश दिए।

डोटासरा मंगलवार को शिक्षा संकुल में ‘रीट परीक्षा के संबंध में आयोजित विशेष समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में डोटासरा ने राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों की पोशाक में परिवर्तन करने के संबध में त्वरित कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस बारे में अभी ब्योरा नहीं दिया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 14 सितंबर से

इसके साथ ही उन्होंने कम्प्यूटर शिक्षकों का पृथक कैडर बनाने को कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा इस संबंध में लिए गए बजट निर्णय की अनुपालना में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि कम्प्यूटर शिक्षकों का पृथक कैडर बनाने से संबंधित नियम-प्रक्रिया जल्दी से पूरी की जाए।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की समस्त प्रक्रियाएं पूरी कर परीक्षा तिथियां जारी की जाएं। उन्होंने रीट में आरक्षण व्यवस्था के साथ ही राज्य में लागू ‘ईडब्ल्यूएस आरक्षण संबंधित प्रावधान रखे जाने, परीक्षा में एक ही पेपर रखने, एनसीटी के पाठ्यक्रम अनुसार परीक्षाएं करवाने, वाणिज्य के विद्यार्थियों के लिए भी परीक्षा में अवसर रखने आदि के सबंध में स्पष्ट अनुशंसा पंचायती राज विभाग व मुख्यमंत्री स्तर पर भेजने के निर्देश दिए।

Exit mobile version