Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लद्दाख में मुंह की खाने के बाद भड़का चीन, बोला- अमेरिका के झांसे में ​फसा भारत

चीन China

चीन

नई दिल्ली। लद्दाख में चीन-भारत के बीच सीमा पर तनाव जारी है। इसी बीच एक बार फिर चीन ने प्रेस कांफ्रेंस भारत पर हमला बोला है। प्रेस कांफ्रेंस में चीन विदेश मंत्रालय ने कहा कि 29-30 अगस्त की रात को भारत ने LAC को पार किया है। ऐसा कर उसने समझौते को तोड़ा है। जिसका भारत पहले ही खण्डन कर चुका है। इसके अलावा चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से दावा किया है कि ऐसा करने के पीछे अमेरिका का हाथ है।

भिड़ंत पर मुंह की खाने के बाद चीन की दिखी बौखलाहट

वहीं शनिवार की भिड़ंत पर चीन ने दावा किया कि उसमें किसी भारतीय सैनिक की मौत नहीं हुई है। जबकि अमेरिकी न्यूज चैनल एक सैनिक के मारे जाने का दावा कर रहे थे। वह इसके अलावा तिब्बतियों के भारतीय सेना के साथ देने वाले सवाल पर भड़कते हुए कहा कि यह आप भारत से ही पूछिएगा।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, AIIMS की OPD में 14 दिनों तक लगा ताला

चीन ने अमेरिका पर लगाए आरोप

चीन कहता है कि यह सब भारत अमेरिका के कहने पर कर रहा है। हम जानते हैं कि तिब्बत में सीआईए किस तरह से आम लोगों के साथ काम करती है। इस पूरी कवायद में अमेरिका का बड़ा रोल है। इसके अलावा चीन ने कहा कि जो कोई भी देश तिब्बतियों को शरण देगा। हम उस देश का विरोध करेंगे।

29-30 अगस्त को फिर हुआ तनाव

बता दें कि 29-30 अगस्त की रात को भारत ने LAC पार आगे बढ़कर एक चीनी पोस्ट पर अपना कब्जा कर लिया है। जिसके बाद चीन बौखलाया हुआ है। चीन ने उसके बाद दो बार स्थिति पर काबू पाने की कोशिश की जिसमें उस सफलता नहीं मिली।

Exit mobile version