Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चीन की टिकटॉक का अमेरिकी परिचालन बंद करने की तिथि आगे खिसकाने से किया मना

TikTok

टिकटॉक

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन की टिकटॉक के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से बृहस्पतिवार को मना कर दिया। ट्रंप ने पिछले महीने एक कार्यकारी आदेश जारी कर चीनी कंपनी के सामने अपने अमेरिकी परिचालन का मालिकाना हक बदलकर स्थानीय कंपनी को देने या बंद करने के लिए 15 सितंबर तक का वक्त दिया था।

जानें क्या मोदी सरकार कन्या आयुष योजना के तहत हर बच्ची को देगी 2000 रुपये

टिकटॉक पर चीन की इंटरनेट कंपनी बाइटडांस का मालिकाना हक है। टिकटॉक छोटे वीडियो साझा करने वाली सोशल मीडिया ऐप है। माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच टिकटॉक को खरीदने की बातचीत चल रही है। ट्रंप ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा, ”मैं अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ा रहा हूं। यह 15 सितंबर है। टिकटॉक के लिए आखिरी तारीख में कोई विस्तार नहीं होगा।

वहीं चीन ने टिकटॉक की बिक्री मामले में अमेरिका के बढ़ते दबाव को देखते हुए तकनीक निर्यात कानून में बदलाव किया है। टिकटॉक को संचालित करने वाली कंपनी बाइटडांस को अपना कारोबार किसी विदेशी कंपनी को बेचने से पहले नए नियम के तहत चीनी सरकार की मंजूरी लेनी होगी।

आलू, प्याज, टमाटर और हरी सब्जियों की कीमतों से परेशान आदमी को नहीं कोई राहत

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राज्य अमेरिका में सुरक्षा चिंताओं के बीच टिकटॉक को किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए बाइटडांस को आदेश दिया है.  माइक्रोसॉफ्ट, ओरेकल और वालमार्ट जैसी कंपनियों में इस सौदे में रूचि दिखाई है। सौदे में अमेरिका के साथ ही कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का परिचालन भी शामिल है। कुल मिलाकर इतनी आसानी से चीनी एप को कोई विदेशी कंपनी नहीं खरीद पाएगी।

Exit mobile version