Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पैरों के हिसाब से करें अपने बूट्स का चयन

Boots

Boots

आजकल बहुत से अलग किस्म के फैशन बूट्स (Boots) चल रहे है। आज के समय में बूट्स पहनना हर किसी को पसंद होता है, लेकिन जब बात आती है बूट्स खरीदने की तो सबसे पहले मन में सवाल आता है कि किस तरह के बूट हमारे पैरों में अच्छे लगेंगे। आखिर हमें अपने पैरों के हिसाब से किस तरह के बूट्स (Boots) को पहनना चाहिए। अगर आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहीं हैं, तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जो कि आपको बूट्स का चयन करने में मदद करेंगे। आइए जानिए किस तरह से आप अपने पैरों के हिसाब से अपने लिए बूट्स चुन सकती हैं…

* हील्स वाले बूट्स (Boots) :

अगर आपकी हाइट छोटी है, तो आप एड़ी तक के जूते पहन सकती हैं। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि छोटी हाइट वाली लड़कियां केवल हील्स वाले बूट्स ही पहनें, वह चाहें तो फ्लैट हील्स के जूते भी पहन सकती हैं। ऐसा कोई कठोर नियम नहीं है कि छोटी लड़कियां फ्लैट हील्स नहीं पहन सकती हैं।

* कर्वी पैरों के लिए :

अगर आपकी पिंडली में अतिरिक्त फैट हो तो ऐसे में आप पुल अप बूट्स को पहनने से बचें। अपनी पिंडली को जकड़ने वाले जूतों से आपको दूरी बनानी होगी। वहीं अगर आप छोटे बूट्स को लेना चाहती हैं, तो ऐसे में आप चंकी हील्स वाले बूट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

* पतले पैर के लिए :

अगर आपके पैर पतले हैं, तो ऐसे में आप ऐसे बूट्स को पहन सकती हैं, जिसमें फीते भी हो। इस बात का ख्याल रखें कि आपके पैरों पर बूट्स अच्छी तरह से फिट हो जाएं। आप चाहें तो पतले पैर होने पर ऐसे बूट्स पहन सकती हैं जो कि लंबे हो और वह आपके घुटनों से थोड़ा नीचे खत्म हो। आप चाहें तो घुटनों के ऊपर वाले बूट्स भी पहन सकती हैं।

* लंबे पैरों के लिए :

लंबे पैर होने का मतलब यह नहीं है कि आप ऊंची एंडी के बूट्स नहीं पहन सकती हैं। आप कैट मॉस की तरह दिखने के लिए फ्लैट बूट्स को ट्राई कर सकती हैं, लेकिन एंक्ल पर लंबी लाइन वाले बूट्स के साथ मिड हील्स वाले बूट्स आपके पैरों पर अच्छे नहीं लगेंगे।

Exit mobile version