Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फेस के अनुसार चुने इयररिंग्स, दिखेंगी आकर्षक और खूबसूरत

earrings

earrings

महिलाओं का खूबसूरत दिखना उनकी इच्छा ही नहीं बल्कि उनका अधिकार हैं। और इस ख़ूबसूरती को पाने के लिए महिलाऐं साज-श्रृंगार करना पसंद करती हैं। उनके रूप को आकर्षक बनाने में इयररिंग्स (Earrings) का बड़ा योगदान होता हैं। अधिकतर महिलाएं इयररिंग्स को उनके रंग, प्रकार और स्टाइल के आधार पर चुनती हैं। जो कि बिल्कुल गलत हैं। क्योंकि इयररिंग्स का चुनाव अगर चेहरे के बनावट के हिसाब से किया जाए तो यह आपको ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत दर्शाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इयररिंग्स से जुडी जानकारी जी बताएगी की किस चेहरे के हिसाब से कौनसी इयररिंग्स ख़ूबसूरती लाएगी।
* राउंड/ गोलकार चेहरा

गोला चेहरे की महिलाओं को ऐसे इयररिंग्स पहनने चाहिए जिनसे उनका चेहरा अधिक भरा हुआ न लगे। कम लम्बाई वाले ड्राप इयररिंग्स और जियोमेट्रिक शेप के इयररिंग्स गोल चेहरे की महिलाओं पर अधिक जंचते है। गोल चेहरे वाले को गोलाकार डिस्क इयररिंग्स नहीं पहनने चाहिए, इनसे चेहरा अधिक भरा हुआ लगता है।

* ओवल/ अंडाकार चेहरा

अगर आपका माथा व ठोड़ी दोनों समान रूप से चौड़े है, तो आपका चेहरा अभिनेत्री कटरीना कैफ के जैसा ओवल आकार का है। इस चेहरे पर हर तरह के इयररिंग्स सुन्दर लगते है, जैसे डैंगलर्स, हुप्स, चैण्डेलयर और स्टड इयररिंग्स इत्यादि। लेकिन इस चेहरे पर अधिक लम्बे इयररिंग्स आकर्षक नहीं लगते, इसलिए ऐसे इयररिंग्स को नजरअंदाज करें।

* चौकोर/स्क्वायर चेहरा

अगर आपके चेहरा,माथा और जैवलिन एक समान है, तो आप चौकोर चेहरे की मालकिन है। चौकोर चेहरे पर गोल और टियर ड्राप इयररिंग्स अधिक शोभा देते हैं। चौकोर चेहरे पर बड़े स्टोन्स वाले इयररिंग्स की जगह छोटे छोटे स्टोन्स से जड़े इयररिंग्स उपयुक्त रहते हैं।

* दिल के आकार का चेहरा

हार्ट यानी दिल के आकार के चेहरे के लिए हमेशा लम्बी लाइनों और घुमावदार यानि कर्व्स वाले इयररिंग्स चुनें। ऐसे इयररिंग्स हार्ट शेप्ड चेहरे को सुन्दर और संतुलित दिखाते हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का चेहरा इसी श्रेणी में आता है। ट्राइएंगुलर, ओवल और गोलाकार आकर के इयररिंग्स भी ऐसे चेहरे पर सुन्दर लगते है, ख़ासकर जिनका निचला भाग फैला हुआ और चौड़ा हो।

* डायमंड आकार का चेहरा

डायमंड आकार के चेहरे पर लम्बे और कर्व्स वाले इयररिंग्स अच्छे लगते हैं। अधिक स्टोन वाले और हूप इयररिंग्स भी इस तरह के चेहरे पर काफी जंचते हैं। अगर आपका चेहरा भी डायमंड शेप का है, तो लम्बे इयररिंग्स न पहनें। ईयर कफ भी डायमंड शेप के चेहरे पर अत्यंत ख़ूबसूरत लगेंगे, इन्हें भी आप ट्राई कर सकती हैं।

* लम्बा चेहरा

लम्बे चेहरे पर कभी भी लम्बी लाइन्स वाले इयररिंग्स न पहने, बल्कि ऐसे चेहरे पर छोटे स्टड या ड्राप इयररिंग्स अधिक जंचते है। ऐसे इयररिंग्स से चेहरा चौड़ा लगता है और एक अलग लुक आती है।

Exit mobile version