Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पर्दो से घर को मिलेगा आकर्षक लुक, यहां से लें आइडिया

Curtains

Curtains

आप घर जिस तरह से भी सजाती हैं, उससे आपका इंटीरियर डेकोरेशन सेंस समझ में आता है। कई बार हमें देखने को मिलता है कि घर बहुत अच्छा होता है लेकिन उसका रख – रखाव बेकार होता है, ऐसे में घर का ग्रेस नहीं रह जाता है। जैसे – गर्मियों में डार्क कलर के पर्दो (Curtains) को लगाना आदि। पर्दे, घर के डेकोरेशन में सबसे खास होते है। रूम छोटा हो या बड़ा, पर्दे उसे हमेशा सुंदर बनाते है और नया लुक देते है।

पर्दो (Curtains) का रंग और टेक्सचर आदि का सही चुनाव आपकी समझ पर निर्भर करता है। पर्दे का फ्रैब्रिक भी मौसम के हिसाब से चुनें तो अच्छा रहेगा। यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे है कि सर्दियों में अपने घर को किस तरह के पर्दो से सजाएं

 

लाल रंग

सर्दियों में लाल रंग काफी अच्छा लगता है। खिला हुआ लाल रंग सर्दियों में गर्माहट देता है और मौसम के हिसाब से परफेक्ट लुक भी प्रदान करता है। ये पर्दे (Curtains) बाहरी ठंडक को भी रोकने में मददगार साबित होते है।

पीले पर्दे

पीला रंग भी प्यारा होता है। इस रंग के पर्दे कमरे में जान डाल देते है। अगर आपको डार्क कलर के पर्दे रूम में लगाना पसंद नहीं है तो लाइट कलर में येलो चुनें। इस रंग के पर्दे लगाने से रूम में बाहर से पर्याप्त रोशनी भी आएगी और लुक भी नया आएगा। पर आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि पीले रंग के पर्दे, आपके कमरे की दीवारों और फर्श के रंग से मेल खाता हो।

औरेंज

औरेंज, परफेक्ट सर्दियों वाला रंग है। अगर घर को थोड़ा फनकी और ट्रैंडी लुक से हटकर दिखाना है तो औरंज कलर के पर्दे लगाएं। इस रंग के पर्दे घर को फ्रेश लुक देते है।
मैरून रंग

मैरून रंग के पर्दे, सर्दियों के मौसम में कमरे में जंचते है। आपके वूड फर्नीचर से भी इनका मैच होता है तो कमरे में ये अटपटे नहीं लगते है। मैरून रंग के पर्दे, रोशनी को अवशोषित कर लेते है और कमरे को गर्मी प्रदान करते है। सर्दियों में पर्दे के रंग के लिए मैरून अच्छा ऑप्शन है।
विंटर ब्लू

सर्दियों में विंटर ब्लू रंग के पर्दे, कमरे को कमाल का लुक देते है। हल्की रोशनी वाले रूम में इस रंग के पर्दे लगाने से अच्छा लुक आता है। इस रंग के पर्दो को बच्चों के कमरे या बैठक में लगाएं। ड्राईंग रूम के अलावा डाईनिंग रूम में भी इन्हें लगाया जा सकता है। यह रंग खास सर्दियों के लिए ही होता है।

Exit mobile version