Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकर्षक दिखने के लिए इस तरह चुने सही हेयर कलर

Hair color

Hair color

आजकल बालों में कलर (Hair Color) करने का चलन बहुत आम हो गया हैं। अपनी ख़ूबसूरती को बढ़ाने और आकर्षक दिखाने के लिए अपने बालों में कलर किया जाता हैं। आज के समय में इतने कलर आ गए हैं कि इनका चुनाव करने में बहुत असमंझस की स्थिति उत्पन्न हो जाती हैं। कौनसा कलर आप पर सूट करेगा कौनसा नहीं, इसकी पहचान किये बिना कलर करवाने से बचें। नहीं तो आकर्षक दिखने के चक्कर में आप की ख़ूबसूरती पर दाग लगने का डर रहता हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स जिनसे आपको बालों को कलर (Hair Color)  चुनने में आसानी होगी।

* अपने बालों को कलर (Hair Color) कराते समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आपकी त्वचा की रंग कैसा है। क्योकि यह जरुरी नहीं है की आप पर हर तरह का कलर सूट करे। इतना ही नहीं अगर आप दूसरों को देख कर अपने लिए हेयर कलर का चुनाव करती हैं तो वो भी गलत होगा तो अच्छा होगा की आप अपनी त्वचा के रंग को ध्यान में रख कर ही अपने लिए हेयर कलर का चुनाव करें।

* यदि आपकी स्किन में पीलापन अधिक है तो काले रंग का इस्तेमाल न करे इससे आपकी स्किन का पीलापन बढ़ कर दिखाई देता है। जिनकी आँखों का रंग भूरा, हरा या हेजल होता है, उनके लिए हेयर कलर जैसे रेड और गोल्डन कलर ठीक होता है। जिनकी आँखे नीली या ग्रे होती है उनके बालों पर होल्ड या ऐश रंग अच्छा लगता है।

* अगर आप पर हरा, नारंगी, लाल, पीला रंग सूट करता हैं तो आप वार्म कलर का भी प्रयोग कर सकती हैं जैसे सुनहरा भूरा, स्ट्रॉबेरी बलोन्ड और सुनहरा बलोन्ड।

* अगर आप पर लकड़ी के कोयले जैसा ग्रे या बैगनी रंग अच्छा लगता हैं तो आप महोगनी, चॉकलेट ब्राउन और सेंड बलोन्ड रंगो का भी प्रयोग कर सकती हैं।

* वैसे अगर आप पर पाइन हरा, काला, नीला रंग सूट करता हैं तो आप ब्राउन, ऐश बलोन्ड, प्लैटिनम या बरगंडी रंगों का भी चुनाव कर सकते हैं।

* अगर आपकी त्वचा का रंग गहरा है तो आप अपने बालो के लिए काले रंग का भी प्रयोग कर सकती हैं। काले रंग क बाले भी बहुत पसंद किए जाते हैं और यह गहरे स्किन टोन के साथ बहुत अच्छे भी लगते है।

* अगर आप अपनी उम्र से कम दिखाना चाहती है तो आप ब्राउन हेयर कलर का प्रयोग कर सकते हैं। वैसे ब्राउन कलर में भी आपको हल्का और गहरा दोनों ही रंग मिल सकते हैं और इसके दोनों ही शेड बहुत अच्छे होते हैं।

* यदि स्किन हल्के पीलेपन पर है तो बालों के लिए डार्क हेयर कलर ठीक रहेगा। लाइट हेयर कलर के इस्तेमाल करने से आपके बालों को नेचुरल लुक नहीं मिलेगा। यदि आपकी पिंक स्किन टोन है तो आप रेड और गोल्डन कलर से बचे। इस तरह के स्किन वाले लोग अपने हेयर कलर को ऐश टोन का उपयोग करना चाहिए। जिन लोगो की स्किन गोरी होती है उन पर किसी तरह का हेयर कलर सूट करता है।

* सुनहरा हेयर कलर काफी लोगो को सूट नही करते हैं लेकिन अगर आपकी त्वचा का रंग गोरा है तो आप इस रंग का चुनाव कर सकती है क्योकि गोरे रंग पर यह कलर बहुत अच्छा लगता हैं और यह कलर आपको एक अलग लुक भी देगा।

* जहां तक लाल रंग की बात है तो यह रंग आजकल बहुत पसंद किया जा रहा है। इसमें आपका रुप और ज्यादा निखर जाता हैं और आप दुसरो से अलग भी लगती हैं। वैसे इस रंग में भी आपको हल्का और गहरा दोनो ही शेड मिल जाएगा।

Exit mobile version