Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

क्रिस गेल ने अपने आईपीएल में 400 चौके पूरे कर रचा इतिहास

Chris Gayle made history by completing 400 fours in his IPL

Chris Gayle made history by completing 400 fours in his IPL

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। आज सीजन का 26वां मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें पंजाब किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने आरसीबी के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी प्रदर्शन करके दिखाया। उन्होंने अपनी टीम के लिए 24 गेंदों में धमाकेदार 46 रनों की पारी खेली। यही नहीं क्रिस गेल ने अपनी इस पारी के दौरान ही 6 चौके और 2 छक्के जड़े।

धवन बने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

गेल ने अपनी इस पारी में चौके जड़ने के साथ ही आईपीएल के तहत बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर ली है। अब क्रिस गेल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह बनाने का काम किया। क्रिस गेल ने अपनी इस पारी के साथ आईपीएल में 400 चौके पूरे किए।

वह 403 तीन चौकों के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले 10 वें खिलाड़ी बन गए हैं जबकि आईपीएल में 400 से ज्यादा चौके लगाने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी भी बने हैं। गौर करने वाली बात है कि सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले विदेशी खिलाड़ियों की सूची में डेविड वॉर्नर 525 चौकों के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं। वहीं आरसीबी के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स 406 चौकों के साथ इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं।

अगर बनाने जा रहें हैं शाही पनीर, तो एक बार जरूर पढ़ ले ये विधि

वहीं शेन वॉटसन 376 चौकों के साथ चौथे पायदान पर हैं। बता दें कि क्रिस गेल ने आरसीबी के खिलाफ मैच में अपना स्वभाविक खेल दिखाया । उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की शुरुआत की । हालांकि क्रिस गेल को इस बात का जरूर मलाल रहेगा कि वह अपनी पारी को अर्धशतक में तब्दील नहीं कर पाए। पर उनकी इस पारी से पंजाब की टीम ने मुकाबले में मजबूत स्थिति जरूर हासिल करने का काम किया।

 

Exit mobile version