Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ईसाई धर्मगुरु ने की 20 शादियां, अपनी बेटी को भी बनाया पत्नी

Christian priest

Christian priest did 20 marriages

एक धार्मिक नेता (Christian priest) पर 20 महिलाओं से शादी (Marriages) करने का आरोप लगा है। उसने 9 साल तक की छोटी लड़कियों से भी शादी की थी। सबसे बड़ी हैरानी की बात तो यह है कि उसने अपनी बेटी से भी शादी कर ली थी। ये खुलासा अमेरिकी इंटेलिजेंस और सिक्योरिटी सर्विस एफबीआई के दस्तावेजों से हुआ है।

मामला अमेरिका के एरिजोना का है। 46 साल के सैमुअल रैपिले बेटमैन एक धार्मिक ग्रुप के नेता थे। इसे फंडामेंटलिस्ट चर्च ऑफ जीसस क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स (Fundamentalist Church of Jesus Christ of Latter-Day Saints) के नाम से जाना जाता है। ये ग्रुप एक से ज्यादा शादियों को मानता है।

साल 2019 में जब इस ग्रुप में 50 लोग शामिल हो गए तो बेटमैन खुद को धर्म गुरु होने का दावा करने लगा। इसके बाद उसने अपने टीनेज बेटी से शादी की घोषणा कर दी।

एफबीआई ने बेटमैन पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए। दावा किया गया है उसने 20 लड़कयों से शादी की है। इनमें से ज्यादातर लड़कियां 15 साल से कम उम्र की हैं। बेटमैन पर पत्नियों को ग्रुप सेक्स और चाइल्ड सेक्स ट्रैफिकिंग के लिए मजबूर करने के भी आरोप हैं।

जहां होते थे गंदगी के ढेर वहां दिखेंगे गमलों के फूल

Salt Lake Tribune की रिपोर्ट में बताया गया है कि एक बार तो बेटमैन ने अपने तीन पुरुष फॉलोअर्स को बेटियों के साथ संबंध बनाने का भी आदेश दिया था। इनमें से एक लड़की सिर्फ 12 साल की थी। उसने कहा कि लड़कियों ने प्रभु के लिए बलिदान किया है।

इसी साल के सितंबर महीने से बेटमैन का पतन शुरू हुआ। जब उसे पहली बार लोकल पुलिस ने एक ट्रेलर से नाबालिग लड़कियों को राज्य की सीमा पार करते पकड़ा था। तब उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ चाइल्ड एब्यूज का मामला चलाया गया था। लेकिन उसने बेल के लिए अप्लाई किया और वह जेल से बाहर आ गया।

हालांकि, बेटमैन को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर रिकॉर्ड्स को नष्ट करने का आरोप लगाया गया। इसके अलावा उसने महिलाओं और लड़कियों को पासपोर्ट बनवाने को कहा था। इस घटना के बाद बेटमैन के दो घरों पर एफबीआई ने छापेमारी की और 9 लड़कियों को सुरक्षित कस्टडी में ले लिया।

अमेरिकी मजिस्ट्रेट जज केमिली बाइबिल का आदेश है कि जब तक मामले पर कोर्ट में सुनवाई ना हो जाए तब तक बेटमैन को जेल में ही रखा जाए।

Exit mobile version