Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

BJP संसद अर्जुन सिंह को CID का नोटिस, 25 मई को हाजिर होने का आदेश

Arjun Singh

Arjun Singh

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) लगातार धरपकड़ और जांच पड़ताल में जुटी है। दूसरी ओर अब राज्य सीआईडी की टीम भाजपा नेताओं के पीछे पड़ गई है।

उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा नगरपालिका में कथित भ्रष्टाचार के मामले में बैरकपुर से भाजपा के दबंग सांसद अर्जुन सिंह के घर देर रात सीआईडी की टीम पहुंची थी। उनके आवास की दीवार पर जांच एजेंसी की ओर से एक नोटिस चस्पा किया गया है।

तहलका मैगजीन के संस्थापक तरुण तेजपाल यौन उत्पीड़न मामले में बरी

सीआईडी ने अर्जुन सिंह के नाम नोटिस में उन्हें 25 मई को भवानी भवन स्थित सीआईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा  है। यह मामला 2020 का है। सीआईडी के इंस्पेक्टर असीम मंडल ने बताया कि 28 जुलाई 2020 को इस बावत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

आरोप है कि भाटपाड़ा नगर पालिका के वित्तीय कोष का दुरुपयोग किया गया था। यह एक भ्रष्टाचार का मामला है, जिसमें अर्जुन सिंह भी नामजद हैं। उनसे पहले भी इस मामले में सवाल-जवाब हुए हैं और पता चला है कि उन्हें इस बारे में पूरी जानकारी है। इसीलिए विस्तृत जांच के सिलसिले में उन्हें नोटिस दिया गया है। अगर 25 मई को वह नहीं आते हैं, तो उसके बाद कानून के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

देश में कोरोना से चार हजार के पार मौत, 3.57 हजार से अधिक मरीज रोगमुक्त

उल्लेखनीय है कि नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में ममता कैबिनेट के दो सहयोगियों सहित तृणमूल कांग्रेस के चार बड़े नेताओं के खिलाफ सीबीआई ने सोमवार को छापेमारी करते हुए गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल वे चारों जेल हिरासत में हैं।

Exit mobile version