ICSE ISC results : ISC में 99.50 % के साथ यूपी के चार स्टूडेंट्स बने संयुक्त रूप से आल इंडिया टॉपर

ICSE ISC results 
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम (CISCE) Result सोमवार को घोषित कर दिया है । आईसीएसई (कक्षा 10)  , आईएससी (कक्षा 12) परिणाम  इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिषद  की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर ICSE ISC results उपलब्ध है ।

ICSE ISC results, आईएससी में 96.21 व आईसीएसई 98.51 फीसदी स्टूडेंट्स पास

आईएससी कक्षा 12 परिणाम 2018 आईएससी परिणाम 2018 के लिए पास प्रतिशत 96.21 फीसदी है।  जबकि आईसीएसई में  प्रतिशत 98.51स्टूडेंट्स पास  हुए हैं। CISCE 12वीं में सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) का जलवा बरकरार रहा। 12वीं में सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने आल इंडिया टॉप किया।  राधिका चंद्रा, समन वाहिद और साक्षी प्रद्युम्न ने 99.50 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहीं।  एलपीएस लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल ने भी आल इंडिया टॉप किया है।  12वीं में सात छात्र संयुक्त रूप से टॉपर हैं, जिनमें से चार उत्तर प्रदेश से हैं।

ISC Class 12 में सीएमएस लखनऊ के 9 छात्रों ने आल इंडिया में तीसरी रैंक

12वीं में सीएमएस लखनऊ के दो छात्रों ने आल इंडिया में दूसरी रैंकिंग हासिल की है।  सीएमएस कानपुर रोड की संजीवनी हजारा और सीएमएस गोमती नगर ब्रांच की मानसी आचार्या 99.25 फ़ीसदी अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं।  12वीं में सीएमएस लखनऊ के 9 छात्रों ने आल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है।  मुश्कान टंडन (महानगर ब्रांच), इब्राहीम कमाल (महानगर ब्रांच), शाश्वत कुमार (अलीगंज-1 ब्रांच), आशुतोष सिंघ्याल (गोमतीनगर ब्रांच), स्वास्ति आर्या (गोमतीनगर ब्रांच), सौम्य शिखर मिश्रा (कानपुर रोड ब्रांच), उत्कर्ष निगम (कानपुर रोड ब्रांच), भाग्यश्री (सीएमएस चौक) और श्रेष्ठा गुप्ता सीएमएस आरडीएसओ ने 99 फीसदी अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं।

ICSE Class 10 सीएमएस गोमतीनगर की श्रेया भगत  98.80 फीसदी अंकों के साथ यूपी में पहला व आल इंडिया चौथी रैंक

10वीं में सीएमएस गोमतीनगर की श्रेया भगत ने 98.80 फीसदी अंकों के साथ यूपी में पहला स्थान और आल इंडिया में चौथी रैंक हासिल किया है।  सीएमएस स्टेशन रोड के कुशी वर्मा (98.60 फीसदी ) ने 10वीं में यूपी में दूसरा और आल इंडिया में पांचवीं रैंक हासिल की है।  10वीं में सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने यूपी में तीसरा और आल इंडिया में सातवीं पोजीशन हासिल की है।  98.20 फीसदी अंकों के साथ सीएमएस अलीगंज की मीमांशा रंजन व अनुष्का सिंह और सीएमएस आरडीएसओ की कोमल हसवानी ने यूपी में तीसरे स्थान पर रहीं गौरतलब है कि इस बार 10वीं क्लास की परीक्षा 26 फरवरी से 28 मार्च तक चली थी, वहीं 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 7 फरवरी से 2 अप्रैल तक हुई थी।  इस साल देश भर में 10वीं की परीक्षा में 1,75,299 छात्र शामिल हुए थे। आईसीएसई छात्रों के लिए न्यूनतम पास प्रतिशत 35 फीसदी से घटाकर 33 फीसदी  हो गया है।

लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कॉलेजेज़ लखीमपुर शाखा की लिपिका अग्रवाल की स्टूडेंट्स

लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कॉलेजेज़ लखीमपुर शाखा की लिपिका अग्रवाल ने 99.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आईएससी में पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं सहारा स्टेट्स शाखा की निधि प्रिया ने 99.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर देश, प्रदेश व जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। सत्र 2017-18 में लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कॉलेजेज़ के आईसीएसई परीक्षा में 29 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक तथा 155 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। आईएससी परीक्षा में 35 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक तथा 121 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये।

संस्थापक-प्रबन्धक एसपी सिंह ने इस उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के लिए दी बधाई

इसके अतिरिक्त लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कॉलेजेज़ के 68 विद्यार्थियों ने आईआईटी मेन्स – 2018 में सफलता अर्जित की। संस्था के संस्थापक-प्रबन्धक एसपी सिंह ने इस उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के लिए सभी छात्र-छात्राओं उनके अभिभावकों, अध्यापकगणों, प्रधानाचार्यों एवं अन्य सभी कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सफलता, असफलता तो शब्द मात्र हैं, असल तो मेहनत होती है। साधारण और श्रेष्ठ में सिर्फ इतना सा अंतर है कि साधारण उसको चुनते हैं जो आसान है,लेकिन श्रेष्ठ उसे चुनता है जो मुश्किल है। उत्साह, उर्जा व जोश किसी भी असंभव को संभव में बदल सकते हैं। इस अवसर पर संस्था के निदेशक सुशील कुमार, उपनिदेशिका व प्रधानाचार्या ए-ब्लाक, राजाजीपुरम् शाखा आशा सिंह, सहारा स्टेट्स शाखा की प्रधानाचार्या मीना टांगड़ी, आनन्द नगर की प्रधानाचार्या किरन मिश्रा, हजारों की संख्या में छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।

ICSE ISC results 2018 CISCE के ऑफिशियल पेज cisce.org पर देखें

ICSE Results 2018 CISCE के ऑफिशियल पेज cisce.org पर देख सकते हैं।  साल 2018 में ICSE एग्जाम 26 फरवरी को शुरू हुए थे और ये परीक्षा 28 मार्च को खत्म हुई थी।  ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट्स cisce. Examresults.net और results.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।  इस साल आईसीएसई 10 वीं बोर्ड परीक्षा 26 फरवरी से शुरू हुई थी और 28 मार्च को समाप्त हो गई थी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *