Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड संकट में जनता को स्वच्छ जलापूर्ति हमारा लक्ष्य : राम कैलाश

Ram Kailash

Ram Kailash

लखनऊ में जल संस्थान के सचिव एवं कार्यवाहक महाप्रबंधक राम कैलाश गुप्ता ने कहा कि कोविड संकट से जूझ रही जनता को स्वच्छ जलापूर्ति हमारा लक्ष्य है। इसके लिए 24 घंटे सूचनाओं पर ध्यान देते हुए सावधानी रखी जा रही है।

कार्यवाहक महाप्रबंधक ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि लखनऊ में किसी भी क्षेत्र से दूषित जल की सूचना मिलने पर वहां कर्मचारी पहुंचता है और शीघ्रताशीघ्र समस्या का स्थान ढूंढ कर उसकी मरम्मत करता है। ट्यूबवेल या पंप खराब होने पर उसे 24 घंटे के भीतर सुचारू रूप से पुनः चलाया जाता है।

उन्होंने कहा कि ट्यूबल या पंप बनने में लगने वाले समय में पानी के टैंकरों को उस क्षेत्र में भेजकर जलापूर्ति कराई जाती है। इस बात का ध्यान रखा जाता है कि किसी भी कारण आमजन को कोई कठिनाई ना हो।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अस्पतालों ने कसी कमर, तैयारियां शुरू

कोविड काल में जलसंस्थान के कर्मचारियों पर उन्होंने कहा कि हमारे 1300 कर्मचारी इस संकट काल में लोगों की सेवा के लिए तत्पर हैं। इसमें कुछ कर्मचारी स्वयं बीमार भी हुए हैं, ये सभी समुचित उपचार ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जेटिंग मशीन के माध्यम से विभाग तीन राजकीय बस अड्डों आलमबाग, कैसरबाग और चारबाग पर सैनिटाइजेशन भी करा रहा है। इसके साथ ही प्रतिदिन विभागीय बैठकें की जा रही हैं और सारे स्थिति में जन सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है।

Exit mobile version