Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साइकिल सवार को स्मैक बिक्री के आरोप में किया बंद, आक्रोशित ग्रामीणों ने घेरा थाना

UP Police

UP Police

लखनऊ। निगोहां में चेकिंग के नाम पर पुलिस कर्मियों पर गम्भीर आरोप लगे हैं। शनिवार को पुरहिया में चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों ने साइकिल सवार युवक को और चने बेचकर पैदल घर जा रहे किशोर को रोक लिया। आरोप कि चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों ने उनके पैसे निकाल लिए।

आरोपित पुलिस कर्मियों ने साइकिल सवार को स्मैक की बिक्री के आरोप में हिरासत में लेकर लाॅकप में बंद कर दिया। ग्रामीणों समेत पीडित किशोर निगोहां थाने पहुंच गया। उन्होंने इस्पेक्टर से आरोपित पुलिस कर्मियों की शिकायत की। आनन-फानन में पुलिस ने साइकिल सवार को रिहा कर दिया। इंस्पेक्टर ने मामले में जांच कर आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया।

निगोहा गांव निवासी ट्रक क्लीनर रमाशंकर ने बताया शनिवार रात वह ट्रक की मौरंग उतरवाकर वापस घर साइकिल से जा रहे थे कि गांव के कच्चे रास्ते पर निगोहा थाने के दो सिपाहियों ने उन्हें रोककर पहले तलाशी ली फिर स्मैक बेचने की बात कहकर पिटाई शुरू कर दी। इस पर रमाशंकर ने विरोध जताया तो उसे थाने उठा ले आये।

बाइक सवार दंपत्तियों को बदमाशों ने लूटा, जेवरात और नकदी लूटकर हुए फरार

इसी बीच गांव के चैकीदार ने पूरे मामले से इंस्पेक्टर को अवगत कराया तो इंस्पेक्टर रमाशंकर को थाने से छोड़ दिया। वही इसके पहले पुरहिया के ही रहने वाले अशोक रावत का 13 साल का लड़का टोल प्लाजा पर लाई चना बेचकर घर लौट रहा था। आरोपित सिपाहियो ने उसे भी रोककर पीटा और उसके भी कुछ पैसे छीन लिये थे। दोनों के घर पहुचने पर दोनों ने पूरी घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी इससे नाराज करीब तीन दर्जन ग्रामीणों ने निगोहा थाने पहुचकर हंगामा शुरू कर दिया।

इस पर निगोहा इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिह ने ग्रामीणों और सिपाहियों की बातचीत आमने सामने कराई जिसमे सिपाहियों ने पैसा छीनने की बात इन्कार की तो ग्रामीणों ने इस तरह राहगीरों को परेशान करने का विरोध जताते हुए पूरे मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों करने की बात कहकर वापस गांव चले गए।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल की चरण वंदना करने वाले सीओ नपे

जबकि पीड़ित लगातार कहते रहे उनका पैसा छीना गया। वही निगोहा सीओ सैय्यद नईमूल हसन ने बताया पूरे मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी।

Exit mobile version