Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM अरविंद केजरीवाल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़, की ये अपील

cm arvind kejriwal

cm arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज दी गई, उन्हें कोविशील्ड लगाई गई है।

अरविंद केजरीवाल के साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है। बता दें कि वैसे तो अरविंद केजरीवाल की उम्र 52 वर्ष है, लेकिन वो लंबे वक्त से डायबिटीज़ से पीड़ित हैं इसलिए उन्हें भी वैक्सीन दी गई है। वैक्सीन लगवाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है वह सभी से अपील करना चाहते हैं कि जो भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं, वो जरूर टीका लगवाएं।

आपको बता दें कि 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज़ शुरू हुआ है। इसके तहत 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को और 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को (गंभीर बीमारी से पीड़ित) वैक्सीन दी जा रही है।

तापसी-अनुराग से देर रात तक हुई पूछताछ, 3 दिन तक चल सकती है IT की रेड

पिछले तीन दिनों में देशभर में 5 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। अभी देश में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज दी जा रही है। अगर पूरे आंकड़ों की बात की जाए तो डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनसीपी नेता शरद पवार समेत देश के कई बड़े चेहरों ने वैक्सीन लगवा ली है।

Exit mobile version