Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम अशोक गहलोत के सीने में दर्द के बाद हुई एंजियोप्लास्टी, आराम की सलाह

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के सीने में उठे तेज दर्द के बाद शुक्रवार को उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है।

गहलोत की एक आर्टरी में 90 फीसदी ब्लॉकेज पाया गया। उसके बाद गहलोत को एक स्‍टेंट लगाया गया है। मुख्यमंत्री की तबीयत अब ठीक बताई जा रही है। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन समेत कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं ने उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

बताया जा रहा है कि एंजियोप्लास्टी के बाद सीएम गहलोत को संभवतया 24 घंटे सवाई मानसिंह अस्पताल में ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। एसएमएस के वरिष्ठ चिकित्सक उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं।

गहलोत ने खुद ट्वीट कर बताया कि कोविड के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं। कल से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था। अभी एसएमएस अस्पताल में अपना सीटी एनजीओ करवाया है। एंजियोप्लास्टी की जाएगी। मुझे खुशी है कि मैं इसे एसएमएस अस्पताल में करवा रहा हूं। मैं ठीक हूं और जल्द ही वापस आऊंगा। आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं मेरे साथ हैं।

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर कसा प्रशासन का शिकंजा, अवैध सड़क को किया ध्वस्त

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि मुख्यमंत्री के एक आर्टरी में 90 फीसदी ब्लॉकेज था. एंजियोप्लास्टी के बाद मुख्यमंत्री अब स्वस्थ हैं. कल रात से मुख्यमंत्री के सीने में दर्द हो रहा था। एसएमएस अस्पताल की कैथ लैब में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। डॉ.दीपक माहेश्वरी और अन्य चिकित्सकों ने सीएम की एंजियोप्लास्टी की है। एंजियोप्लास्टी के बाद गहलोत को CCU में शिफ्ट किया गया है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी अशोक गहलोत के स्वास्थ्य को लेकर कुछ देर बाद बुलेटिन जारी करेंगे।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर सीएम गहलोत के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इस बीच मुख्य सचेतक महेश जोशी अशोक गहलोत से मिलने के लिये एसएमएस अस्पताल पहुंचे हैं। गहलोत के स्वास्थ्य परीक्षण और एंजियोप्लास्टी के दौरान चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी अस्पताल में मौजूद रहे।

Exit mobile version