Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम चन्नी आज करेंगे करतारपुर साहिब के दर्शन, सिद्धू को नहीं मिली इजाजत

Gurudwara Sri Kartarpur Sahib

Gurudwara Sri Kartarpur Sahib

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  को आज करतारपुर साहिब जाने की इजाजत नहीं मिली है। आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कैबिनेट के कई मंत्री 14 लोगों के जत्थे के साथ करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे। अब सिद्धू 20 नवंबर को करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे।

सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने बताया कि सिद्धू अब 18 की बजाय 20 नवंबर को करतारपुर साहिब जाएंगे। उन्होंने बताया कि सिद्धू ने गुरुवार को करतारपुर जाने की तैयारी भी कर ली थी। दल्ला के मुताबिक, सिद्धू ने करतारपुर जाने के लिए मंगलवार को आवेदन दिया था। लेकिन उनका आवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार अथॉरिटी ने पंजाब सरकार के 14-14 लोगों के जत्थे को करतारपुर साहिब जाने की इजाजत दी है। अब नवजोत सिंह सिद्धू तीसरे जत्थे में करतारपुर साहिब के दर्शन 20 नवंबर को कर सकेंगे।

कोविड के चलते करतारपुर कॉरिडोर को 16 मार्च 2020 को बंद कर दिया गया था। हालांकि, इसे अब 17 नवंबर से फिर से खोल दिया गया है, जिसके बाद श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जा सकेंगे। करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने की मांग पाकिस्तान की ओर से भी की जा रही थी।

सिडनी डायलॉग में पीएम मोदी ने किया सचेत- गलत हाथों में न जाय क्रिप्टो-मुद्रा

वहां जाने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उन लोगों को ही पाकिस्‍तान में जाने की अनुमति मिलेगी, जिनको वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी होंगी। जो भी श्रद्धालु पवित्र दर्शन के लिए जा रहे हैं, उनको अपने साथ आरटीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट ले जानी होगी। आरटीपीसीआर रिपोर्ट 72 घंटे से ज्‍यादा पुरानी न हो। एक अनुमान है कि 100-200 श्रद्धालु हर दिन यात्रा करेंगे। वहीं गुरुनानक जयंती पर लोगों की संख्‍या ज्‍यादा होने का अनुमान है।

Exit mobile version