Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम धामी ने राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

CM Dhami

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फैली गंदगी पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  (CM Dhami) ने अस्पताल में आए मरीजों का हालचाल लेते हुए व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने मरीजों के तीमारदारों से बातचीत कर अस्पताल में मौजूद संसाधनों, डॉक्टरों की उपलब्धता, दवाइयों की उपलब्धता और खाने-पीने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने अस्पताल में मौजूद मरीजों के लिए बन रहे खाने को स्वयं जाकर देखा। उन्होंने कहा कि मरीजों को मिलने वाले भोजन में किसी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। सभी तरह के पोषक तत्व भोजन में पाए जाए, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए।

मरीजों को लंबी लाइन में ना लगाना पड़े

मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने पंजीकरण डेस्क में जाकर प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या के बारे में जाना। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य संबंधित जांच के लिए अस्पताल आए मरीजों को लंबी लाइन में ना लगना पड़े, इसके लिए पंजीकरण डेस्क की संख्या में भी बढ़ोतरी की जाए।

मदरसों में शानदार तरीके से मनाएं योग दिवस: मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने इमरजेंसी वार्ड में जाकर वहां मौजूद डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, से भी वार्ता की। उन्होंने अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों की उपस्थिति और उपचार में इस्तेमाल हो रही विभिन्न आधुनिक मशीनों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अस्पताल में यह व्यवस्था भी सुनिश्चित किया जाए कि मरीजों को बेवजह घूमना ना पड़े। एक ही स्थान पर मरीज अधिक से अधिक लाभ लें।

Exit mobile version