Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्र के राहत कार्यों का किया निरीक्षण

CM Dhami

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने रविवार को सरखेत (मालदेवता) प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र में चल रहे राहत कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि आपदा प्रभावित भैंसवाड़ा और छमरौली के 13 परिवारों को राहत राशि के चेक भी वितरित किए। इन सभी परिवारों को 3-3 लाख रुपये प्रथम किस्त प्रदान की गई।

इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने घोषणा की कि क्यारा धनोल्टी मार्ग के अवशेष 04 किमी मोटर मार्ग का निर्माण जल्द किया जाएगा। मालदेवता के समीप लालपुला एस सिला-मोलधार- सुवाखोली मोटर मार्ग के निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत प्रस्ताव भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि इस क्षेत्र में हुए नुकसान की भरपाई के लिए लगातार कार्य चल रहे हैं। अगस्त में जब इस क्षेत्र में आपदा आई थी, उस समय जिला प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव कार्य के लिए सराहनीय कार्य किया गया। हेलीकॉप्टर के पायलटों ने भी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को बचाने का कार्य किया।

उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान सरकार के साथ जन सहयोग बहुत जरूरी है। आपदा के दौरान सभी को किसी न किसी रूप में आगे आना होगा।

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा के लिए निशुल्क स्वास्थ्य सेवा को मेडिकल टीम को किया रवाना

इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी, उपाध्यक्ष जिला पंचायत दीपक पुंडीर, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, वीर सिंह चौहान,अनुज कौशल, ग्राम प्रधान सरखेत नीलम कोटवाल उपस्थित थे।

Exit mobile version