Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री धामी ने भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय से की भेंट

CM Dhami

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री भारी उद्योग मंत्रालय महेन्द्र नाथ पाण्डेय से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनपद नैनीताल में स्थित औद्योगिक इकाई एचएमटी का उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए संबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि जनपद नैनीताल स्थित एचएमटी औद्योगिक इकाई लगातार घाटे में चलने के कारण आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने इसे बंद करने के लिए अनुमोदित किया था। अनुमोदन के क्रम में एचएमटी रानीबाग इकाई को जैसा है जहां है, के आधार पर उत्तराखंड शासन को हस्तांतरित किया जाना प्रस्तावित है। उत्तराखंड शासन की ओर से एनबीसीसी द्वारा आकलित मूल्य पर एचएमटी रानीबाग ईकाई को क्रय करने की अपनी सहमति भारी उद्योग मंत्रालय को प्रेषित कर दी गई है।

मुख्यमंत्री फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू, 24 अगस्त है अंतिम तिथि

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से औद्योगिक इकाई एचएमटी के हस्तांतरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने का अनुरोध किया। इससे क्षेत्र में नए उद्योग स्थापित किए जा सकेंगे और रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे।

मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा मार्ग पर इलैक्ट्रॉनिक चार्जिग स्टेशन बनाने का अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से इसका प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। तय हुआ कि उत्तराखंड सरकार जल्द ही इसका प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को प्रेषित करेगी।

Exit mobile version