Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हल्द्वानी हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से मिले सीएम धामी, कहा-उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा

CM Dhami

CM Dhami

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में गुरुवार शाम को अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला बोल दिया गया। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ने की कोशिश की लेकिन देखते ही देखते ये हिंसा का रूप ले ली। उपद्रवियों ने दर्जनों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इसको देखते हुए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। इस हिंसा में दर्जनों पुलिस और प्रशासन के अफसर और कर्मचारी घायल हुए हैं। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

वहीं, हिंसा के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार दोपहर हल्द्धानी पहुंचे, जहां उन्होंने िंहसा में घायल लोगों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा कि, हल्द्वानी पहुंचकर बनभूलपुरा में हुई घटना में घायल महिला पुलिस दल समेत अन्य पुलिसकर्मियों, प्रशासन, नगर निगमकर्मी और पत्रकार साथियों का हाल चाल जाना।

जिन लोगों ने क़ानून तोड़ा है एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनके सारे वीडियो फुटेज और फुटप्रिंट उपलब्ध हैं। सभी उपद्रवियों को चिन्हित कर, उन पर विधिसम्मत कार्रवाई की प्रक्रिया गतिमान है।

एक-एक दंगाई की पहचान कर कार्रवाई की जाए: धामी

हरीश रावत ने जताई चिंता

हल्द्वानी में आगजनी और हिंसा की घटना पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने चिंता व्यक्त की है। हरीश रावत ने कहा कि हल्द्वानी हमेशा से प्रेम, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक रहा है, वहां पर ऐसी घटना का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे में अगर शांत हल्द्वानी उबाल मार रहा है तो फिर यह गहन चिंता का विषय है। हरीश रावत ने सभी लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

Exit mobile version