Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हीरा बेन के संकल्प का परिणाम प्रधानमंत्री मोदी: सीएम धामी

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि स्व.हीरा बेन (Hira Ben) ने असंख्य कष्टों को सहते हुए भी हार न मानने का माता के नाते जो दृढ़ संकल्प लिया था, उसी का परिणाम रहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है।

रविवार को गांधी पार्क में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की माता स्व. हीरा बेन की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए आर्य समाज की ओर से आयोजित सार्वजनिक श्रद्धांजलि और यज्ञ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड की समस्त जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्व. माता हीरा बने को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मां के संसार से चले जाने से पुत्र को होने वाला दुःख सबसे बड़ा दुख होता है। हर पुत्र की भांति प्रधानमंत्री का अपनी माता से गहरा लगाव था, जिसे कई अवसरों पर अनुभव भी किया। प्रधानमंत्री जैसे महान व्यक्तित्व को जन्म देने वाली मां का इस संसार से चले जाना न केवल प्रधानमंत्री की व्यक्तिगत क्षति है, बल्कि यह समस्त देशवासियों के लिए भी अत्यंत पीड़ादायक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे शास्त्रों में मां के विभिन्न रूपों का वर्णन है। प्रधानमंत्री की माता का सम्पूर्ण जीवन, मां के इन रूपों का साक्षात प्रतिबिम्ब रहा। दुःख की इस घड़ी में देवभूमि की सम्पूर्ण जनता प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ खड़ी है।

पीएम मोदी ने जोशीमठ भू-धसाव पर सीएम धामी से ली जानकारी, सहयोग का दिया भरोसा

इस मौके पर मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास मौजूद थे।

Exit mobile version