Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम धामी ने हरेला पर्व पर लगाया आम का पौधा,बोले-प्रकृति संरक्षण और संवर्द्धन का पर्व है

CM Dhami

CM Dhami planted mango plant on Harela festival

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने हरेला पर्व (Harela Festival)  पर मुख्यमंत्री आवास परिसर में आम की पूषा श्रेष्ठ प्रजाति का पौधा लगाते हुए कहा कि हरेला प्रकृति के संरक्षण और संवर्द्धन का पर्व है। हरेला पर्व के उपलक्ष्य में प्रदेश में सामाजिक संगठनों, संस्थाओं और विभागों के माध्यम से व्यापक स्तर से पौधरोपण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि जल संरक्षण और जल धाराओं के पुनर्जीवन की दिशा में राज्य में अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से देश में जल संरक्षण और संवर्द्धन के लिए सभी को आगे आने का आह्वान किया गया है। राज्य में इस दिशा में तेजी से कार्य हो रहे हैं। राज्य में 1200 से अधिक अमृत सरोवर बनाए गए हैं। इस दिशा में आगे भी लगातार कार्य होंगे।

हरेला पर्व पर गीता पुष्कर धामी, मंत्री गणेश जोशी ने भी पौधरोपण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास में विभिन्न प्रजातियों के 51 पौधे लगाए गए।

इस मौके पर अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान, मुख्य वन संरक्षक वन पंचायत डॉ. पराग मधुकर धकाते, मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ. मीनाक्षी जोशी,  उद्यान प्रभारी दीपक पुरोहित उपस्थित थे।

Exit mobile version