Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे सीएम खट्टर, किसानों के प्रदर्शन पर होगी बातचीत

cm manohar lal khattar

cm manohar lal khattar

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  से मुलाकात करने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे हैं। इस बैठक में कृषि कानूनों को लेकर जारी किसानों के प्रदर्शन को लेकर इस बैठक में बातचीत होगी। बैठक में भाजपा के राज्य अध्यक्ष ओ. पी. धनखड़ भी मौजूद रहेंगे।

बता दें हरियाणा में किसान आंदोलन  को लेकर सियासी गतिविधियों में तेजी आई है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ बार-बार विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव की मांग कर रही है।

इससे पहले जजपा विधायकों के एक धड़े ने मंगलवार को इस बैठक से पहले कहा कि केंद्र सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए अन्यथा हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन को इसकी ‘‘भारी कीमत’’ चुकानी पड़ सकती है। जजपा विधायक जोगी राम सिहाग ने कहा कि केंद्र को इन कानूनों को वापस लेना चाहिए क्योंकि हरियाणा, पंजाब और देश के किसान इन कानूनों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम दुष्यंत जी से आग्रह करेंगे कि हमारी भावनाओं से अमित शाह जी को अवगत करा दें।’’

बहू ने सास पर लगाया गंभीर आरोप, चारों बेटों से शारीरिक संबंध बनाने को किया मजबूर

शाह से मुलाकात करने से पहले चौटाला यहां एक फार्म हाउस में अपनी पार्टी के सभी विधायकों के साथ बैठक कर चुके हैं। हरियाणा में किसान आंदोलन के राजनीतिक प्रभाव को देखते हुए चौटाला ने यह बैठक बुलाई थी ताकि अपने विधायकों को गठबंधन में एकजुट बनाए रख सकें।

बता दें कि भाजपा ने 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनावों में 90 सीटों में से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और उसने जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दस विधायकों और सात निर्दलीय विधायकों के सहयोग से सरकार बनाई।

अखिलेश सरकार ने 12 बार आने से रोका, अब मैं यूपी में आ गया हूं : ओवैसी

पिछले हफ्ते खट्टर करनाल के अपने विधानसभा क्षेत्र में किसानों की रैली को संबोधित नहीं कर सके क्योंकि किसानों ने रैली स्थल पर तोड़फोड़ कर दी। कुछ हफ्ते पहले किसानों ने चौटाला के विधानसभा क्षेत्र हिसार में एक हेलीपैड को खोद डाला।

साथ ही निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

Exit mobile version