Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM खट्टर देने वाले थे आज करोड़ो की विकास की सौगात, किसानों ने रात में उखाड़ दिये टेंट

मनोहर लाल खट्टर की सुरक्षा में सेंध manohar lal khattar

मनोहर लाल खट्टर की सुरक्षा में सेंध

कृषि कानून के विरोध में 8 दिसम्बर को किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया हुआ है. विपक्षी राजनीतिक दलों ने भी किसानों के बंद का समर्थन किया है। करनाल में मंगलवार दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल के गांव पाढ़ा में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की करनाल वासियों को सौगात देनी थी। पाढ़ा गांव में ही मुख्यमंत्री ने पंचदेव तीर्थ पर भी जाना था।

सीएम को करनाल शहर में स्मार्ट एजुकेशन परियोजना की शुरुआत भी करनी थी, लेकिन अचानक रात को ही बड़ी संख्या में आए किसानों ने गांव पाढ़ा में पहुंच कर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध किया. कार्यक्रम में इस्तेमाल होने वाली कुर्सियां को फेंक दिया और टेंट भी उखाड़ दिए।

भारत बंद: किसानों के समर्थन में अन्ना हज़ारे करेंगे एक दिन का उपवास

बता दें कि केडीबी की ओर से पंचदेव तीर्थ के निर्माण कार्य व सौंदर्यकरण पर 1.81 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिनमें से अधिक्तर पूरे हो चुके हैं। पंचायत विभाग की ओर से गांव में इस तीर्थ पर तालाब बनाया जा रहा है। इस पर करीब 78 लाख रुपये का खर्च आएगा। यह तालाब करीब 26 एकड़ भूमि पर विकसित किया जा रहा है।

पंचदेव तीर्थ के लिए सिंचाई विभाग द्वारा नहर से साफ पानी दिया जाएगा। पाढ़ा गांव में करीब 18 करोड़ रुपये की लागत बन रहे महिला कॉलेज के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण मुख्यमंत्री मनोहर लाल को करना था। पीडब्ल्यूडी द्वारा गांव को जोड़ने वाली करीब 2.42 करोड़ रुपये की लागत से पबाना-हसनपुर-पाढ़ा-कुरलन सड़क को फोर लेन का बनाया गया है। पाढा गांव में करीब 4 करोड़ 46 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन बनाया जा रहा है। यह आगामी 6 माह में बनकर तैयार हो जाएगा।

Exit mobile version