Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम ममता ने बदले DGP-ADG, हिंसा रोकने का दिया आदेश

Mamta Banerjee

Mamta Banerjee

तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा। ममता ने बुधवार को कहा कि हमारा ऑक्सीजन लेकर केंद्र चली जा रही है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने डीजीपी और एडीजी को बदल दिया है और सभी एसपी को हिंसा रोकने का आदेश दिया गया है।

चुनाव आयोग की ओर से पश्चिम बंगाल के डीजीपी बनाए गए नीरज नयन पांडेय को दमकल विभाग भेज दिया गया है, जबकि एडीजी जगमोहन को सिविल डिफेंस। उनकी जगह पर विरेंद्र को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया गया है, जबकि जावेद शमीम को प्रदेश का नया एडीजी बनाया गया है।

इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में नई पाबंदियों का ऐलान किया है. अब राज्य में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है, लोकल ट्रेनों की आवाजाही कल से बंद होगी, बजार अब सुबह 7 से 10 और शाम को 5 से 7 बजे तक ही खुलेंगे। कोई सोशल या राजनीतिक समारोह नहीं होगा।

बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने आवास पर दिया धरना

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘कोरोना की स्थिति को देखते हुए हमें कुछ कदम उठाने होंगे, मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50% उपस्थिति होगी, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स-जिम-सिनेमा हॉल- ब्यूटी पार्लर बंद किए जा रहे हैं, सामाजिक और राजनीतिक सभाओं की अब कोई इजाजत न होगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘सभी बाजार, खुदरा विक्रेता, स्टैंडअलोन दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे, लोकल ट्रेनों को कल से निलंबित किया जा रहा है। राज्य परिवहन और मेट्रो अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ के साथ ही चलेंगी।’

चुनावी वर्चस्व में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दबंगों ने किया हथगोले से हमला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अब राज्य के नए डीजीपी विरेंद्र होंगे और एडीजी जावेद शमीम, सभी एसपी और कमिश्नर से हिंसा को तुरंत रोकने का आदेश दिया गया है, साथ ही सख्त कदम उठाने के लिए भी कहा गया है, हिंसा उस जगह ज्यादा हो रही है, जहां बीजेपी जीती है, बीजेपी के लोग फेक न्यूज फैला रहे हैं।

Exit mobile version