Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को सीएम पुष्कर ने मुजफ्फरनगर पहुंच कर दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरनगर में रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। उन्होंने रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनके सपनों का उत्तराखंड बनाया जा रहा है और प्रदेश को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए कार्य हो रहा है।

इस अवसर पर उत्तराखंड के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके सपनों का राज्य बनाएं इस समय राज्य लगातार प्रगति की ओर अग्रसर हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान, प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल, पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊंटवाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, जिला मंत्री वैभव त्यागी भारद्वाज आदि उपस्थित रहे। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

27 साल पहले शहीद हुए सात लोग

अलग उत्तराखंड राज्य की मांग को लेकर वहां के लोग आंदोलन कर रहे थे। गांधी जयंती पर दिल्ली के राजघाट जाने की कोशिश कर रहे उत्तराखंड के आंदोलनकारियों को रोकने के लिए मुजफ्फरनगर में बैरिकेडिंग की गई थी।

UP में 59 फीसदी लोगों को लगा कोरोना का पहला टीका

आंदोलन उग्र होने पर पुलिस ने फायरिंग कर दी। जिसमें सात लोग मारे गए थे। इन लोगों को शहीद का दर्जा देकर रामपुर तिराहे पर शहीद स्मारक का निर्माण कराया गया। प्रत्येक वर्ष दो अक्टूबर को रामपुर तिराहे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री आकर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं।

Exit mobile version