Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम साय ने शक्ति वंदन अभियान के तहत स्वच्छता दीदियों को किया सम्मानित

CM Vishnudev Sai

CM Vishnudev Sai

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित दुर्गा मैदान में गुरुवार को आयोजित शक्ति वंदन अभियान में शामिल हुए। इस अवसर पर वन मंत्री केदार कश्यप, विधायक पुरंदर मिश्रा, जनप्रतिनिधि गण एवं बड़ी संख्या में स्वच्छता दीदी भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में प्राचीन काल से ही नारियों का सम्मान हो रहा है। वेदों में भी कहा गया है जहां नारियों की पूजा होती है, वहां भगवान का वास होता है। मनोकामना की पूर्ति के लिए नारी शक्तियों की आराधना की जाती है।

जैसे शक्ति प्राप्त करने के लिए माँ दुर्गा, वैभव- धन सम्पदा के लिए माता लक्ष्मी और ज्ञान की प्राप्ति के लिए माता सरस्वती की आराधना की जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को सम्मान देने के लिए देश के शीर्ष पद पर द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के रूप में विराजित किया।

मुख्यमंत्री (CM Sai) ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उज्जवला योजना जैसी विभिन्न योजनाएं प्रारंभ की है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री साय ने स्वच्छता दीदियों को सम्मानित किया, साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के चयनित लाभार्थियों को चेक वितरित किया।

Exit mobile version