Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम शिवराज का आरोप, कांग्रेस ने सहकारी बैंकों की स्थिति की नष्ट

Shivraj Chauhan

Shivraj Chauhan

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में शुक्रवार को आयोजित किसान संगठनों के महासम्मेलन बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर कर्ज माफी का आपना वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्ज माफी के अपने वादे को पूरा नहीं किया, एक नियमित डिफाल्टर बन गया और कभी राहत राशि वितरित नहीं की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

ऋण माफी के नाम पर, कांग्रेस सरकार ने सहकारी बैंकों की स्थिति को नष्ट कर दिया। इसलिए उनकी हालत सुधारने के लिए, हमने 800 करोड़ रुपये दिए हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘आज के कार्यक्रम के लिए सुबह आठ बजे तक 1.11 करोड़ किसानों ने पंजीकरण करवाया था।’ इस कार्यक्रम के दौरान, सरकार उन किसानों के खातों में पहली किश्त जमा करेंगे, जिनकी फसल खराब हो गई थी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुषांगिक संगठन भारतीय किसान संघ ने कहा कि कृषि कानूनों को मौजूदा स्वरूप में लागू किए जाने के पक्ष में नहीं है।

हम सिर झुकाकर, हाथ जोड़कर हर मुद्दे पर किसानों से बात को तैयार : पीएम मोदी

संगठन ने सरकार को सुझाव दिया है कि सुधार करके इसे लागू किया जाए, तभी यह किसानों के लिए लाभकारी होंगे। भारतीय किसान संघ के संगठन मंत्री दिनेश कुलकर्णी आगे कहा कि किसान संगठनों के आठ दिसंबर को भारत बंद आंदोलन से दूर रहने पर कहा कि हम अगस्त से अपना काम कर रहे हैं। अध्यादेश आने के बाद सुधार को लेकर सरकार को सुझाव दिए हैं। आंदोलन को लेकर कहा कि शुरुआत से ही किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर चलाने की बात हो रही थी।

Exit mobile version