Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM तीरथ ने बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, जानें कहां मिली राहत, कहां रहेंगी पाबन्दियां

उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ाने का फैसला किया गया है। राज्य सरकार ने कुछ क्षेत्रों में जारी पाबंदियों में ढील दी है, लेकिन कोविड नियमों का पालन अनिवार्य कर दिया है। कोविड कर्फ्यू के दौरान बाजारों और रेस्टोरेंट को कुछ छूट भी दी है।

राज्य में अब सप्ताह में 5 दिन बाजारों को खुलने के आदेश दिए गए हैं। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। राज्य सरकार ने यह भी फैसला किया है कि 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकारी दफ्तरों को खोला जाएगा। होटल, बार और रेस्त्रां भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे।

बयान देने से पहले मुख्यमंत्री योगी का काम देखें अखिलेश : सिद्धार्थनाथ

हालांकि रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक, इन्हें अनिवार्य तौर पर बंद रखना होगा। 1 जुलाई से रुद्रप्रयाग चमोली और उत्तरकाशी जिले के लिए चारधाम यात्रा की शुरुआत होगी। 11 जुलाई से प्रदेशभर में सभी लोगों को चारधाम यात्रा करने की इजाजत मिलेगी। चारधाम यात्रा के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट, एंटीजन और रैपिड टेस्ट अनिवार्य होगा।

जरूरी सेवाओं के कार्यकाल पूरी क्षमता से खुलेंगे

उत्तराखंड के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कोविड कर्फ्यू और चारधाम यात्रा के संबंध में जनकारी देते हुए कहा कि हाई लेवल पर लिए गए निर्णय के मुताबिक 22 जून से 29 जून तक कोविड कर्फ्यू कुछ ढील के साथ लागू रहेगा।

राज्य में सभी सरकारी, अर्ध सरकारी, निजी कार्यालय और 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। जरूरी सेवाओं से संबंधित कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। राज्य में एंट्री के लिए मैदान और पहाड़ पर जाने के लिए आरटीपीसीआर या एंटीजन रैपिड टेस्ट जरूरी होगा।

Exit mobile version