Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM तीरथ ने 132 लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस को जिलों में किया रवाना

CM Tirath leaves for life support ambulance

CM Tirath leaves for life support ambulance

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत  ने गुरुवार को गढ़ी कैंट स्थित कैंप कार्यालय से 108 सेवा के 132 वाहनों को राज्य के सभी 13 जनपदों के लिए रवाना किया। इन 132 एंबुलेंस में 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट एवं 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस हैं। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। जिस किसी अस्पताल को ऑक्सीजन की आवश्यक्ता हो रही है वहां तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए नोडल अधिकारी भी नामित कर दिए गए हैं। जनता को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

रोज लोग मर रहे है, केंद्र कैसे भी मामला सुलझाए : हाईकोर्ट

मुख्यमंत्री ने बताया कि दो दिन पहले 7500 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हो चुकी है और इससे पहले भी 3500 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी। सरकार पूरी तरह से हालात पर नजर बनाए हुए है।

मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की। साथ ही कहा  बीमारी के लक्षण आते ही सजग रहने की जरूरत है और कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाकर अपना इलाज कराएं।

प्रदेश सरकार द्वारा यूडीआरपीएफ के माध्यम से 132 एंबुलेंस को स्वास्थ्य महानिदेशालय को फरवरी एवं  मार्च माह में उपलब्ध कराया गया था। सरकार द्वारा इन 132 नवीन एंबुलेंस को 108 के बेड़े में शामिल कर कुंभ मेला 2021 में संचालित किया जा रहा था।

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में 19 मई को होगी सुनवाई

इन जिलों को मिलीं  एंबुलेंस: अल्मोड़ा को 10, बागेश्वर को 5, चमोली को 9,चंपावत को 5, देहरादून को 13, हरिद्वार को 20, नैनीताल को 10, पौड़ी को 11, पिथौरागढ़ को 9, रुद्रप्रयाग को 5, टिहरी को 9,उधमसिंहनगर को 17 व उत्तरकाशी को 9।

Exit mobile version