Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM तीरथ ने सभी जिलों के DM से मांगी रिपोर्ट, कोरोना कर्फ्यू खोलने की तैयारी

cm tirath

cm tirath

कोरोना कर्फ्यू को खोलने की सरकार तैयारी कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी सीएम तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर व्यापारियों को कर्फ्यू में ढील ने की मांग की, जिसके बाद सीएम ने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। माना जा रहा है कि सरकार उन इलकों में चरणबद्ध ढंग से बाजार को अनलाॅक किया जाएगा।

सरकार की योजना कम संक्रमित वाले इलाकों में बाजार खोलने की है, लेकिन यह निर्णय प्रदेश सरकार जिलाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर ही लेगी। मुख्यमंत्री के मुताबिक, वे आज एक बार फिर जिलाधिकारियों से चर्चा करेंगे और उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। बुधवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक मुख्यमंत्री से मिले थे। कौशिक ने मुख्यमंत्री से बाजार खोलने का अनुरोध किया था।

Fertilizer Scam: लालू के करीबी सांसद एडी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार

उनका कहना था कि राज्य में कई इलाकों में कोरोना संक्रमण कम हुआ है, ऐसे इलाकों में दुकानों को खुलने की इजाजत मिलनी चाहिए। व्यापारियों से जुड़े संगठन ने भी मुख्यमंत्री से दुकानें खोलने का अनुरोध किया था। इस बीच केंद्र सरकार ने भी पांच प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में अनलॉक करने की छूट दे दी है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर कम होने और कारोबारियों व व्यापारियों को और अधिक नुकसान से बचाने के लिए राज्य सरकार अब कोविड कर्फ्यू में ढील देने के लिए गंभीरता से विचार कर रही है। लेकिन वह जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहती। अब भी करीब एक हजार की संख्या में कोविड के नए संक्रमित आ रहे हैं। ऐसे में सरकार जिलाधिकारियों से जमीनी हालात की जानकारी लेने के बाद ही ढील देने की सोच रही है।

Exit mobile version