Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PM मोदी से CM उद्धव ने की मुलाकात, मराठा आरक्षण समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

CM Uddhav met PM Modi

CM Uddhav met PM Modi

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच मराठा आरक्षण व चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। उनके साथ उप मुख्यमंत्री अजित पवार और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण भी रहे। चव्हाण मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं।

वहीं पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके बताया कि उनकी पीएम मोदी से राज्‍य के कई संवदेनशील मुद्दों पर चर्चा हुई है। पीएम मोदी ने राज्‍य की समस्‍याएं सुनी हैं। उद्धव ठाकरे ने बताया कि पीएम मोदी से उनकी मराठा आरक्षण पर चर्चा हुई। साथ ही मराठी भाषा को विशेष दर्ज देने की भी उनसे मांग की गई।

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी से उनकी फसल बीमा को लेकर और टाउते तूफान से हुए नुकसान पर भी बात हुई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेट्रो कार शेड को लेकर भी चर्चा हुई है।

पुलिस महकमे से संबंधित सभी निर्माण कार्यों को समय से पूरा करें काम : योगी

इस बैठक से एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों एवं शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था। वालसे पाटिल ने पहले जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान ठाकरे मराठा आरक्षण, चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड जैसे विषयों पर चर्चा होनी है।

इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को ठाकरे से मुलाकात की। पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक ह।

Exit mobile version